1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. प. बंगाल में अमित शाह के बाद योगी आदित्यनाथ की रैली भी रद्द, BJP बोली- "यहां चलता है दीदी का 'गुण्डातन्त्र'"

प. बंगाल में अमित शाह के बाद योगी आदित्यनाथ की रैली भी रद्द, BJP बोली- "यहां चलता है दीदी का 'गुण्डातन्त्र'"

प. बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह की रैली रद्द करने के बाद अब अब योगी आदित्यनाथ की रैली को भी रद्द कर दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 13, 2019 23:41 IST
Permission for Yogi Aditynath's poll meeting in Kolkata...- India TV
Image Source : PTI Permission for Yogi Aditynath's poll meeting in Kolkata Wednesday cancelled by West Bengal government.

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह की रैली की अनुमति रद्द किए जाने के बाद अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की चुनावी सभा की अनुमति को रद्द कर दिया गया है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आदित्यनाथ की आगामी 15 मई को दक्षिण पश्चिम कोलकाता में बेहाला इलाके में जेम्स लॉग सारानी में जनसभा करने की अनुमति को स्थानीय प्रशासन द्वारा वापस ले लिया गया है।

योगी आदित्यनाथ को इसी दिन उत्तर 24 परगना जिले के हावड़ा में एक और उत्तर कोलकाता के फूलबागान में एक रैली को संबोधित करना था। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव सुनील देवधर ने कहा, ‘‘पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र मजाक है। अंतिम क्षणों में अमित शाह को जाधवपुर रैली के लिए दी गई अनुमति को रद्द कर दिया गया। एक बार फिर योगी आदित्यनाथ जी की दक्षिण कोलकाता की रैली को रद्द कर दिया गया है। जिलाधिकारी और सीईओ दोनों सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के एजेंट के तौर पर कार्य कर रहे हैं।’’

हालांकि, पश्चिम बंगाल में अपनी रैली को इजाजत नहीं मिलने के बाद अमित शाह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा और कहा कि ''ममता दीदी कहती हैं कि बंगाल में जय श्रीराम नहीं बोल सकते। मैं इस मंच से जय श्रीराम बोल रहा हूं और यहां से कोलकाता जाने वाला हूं। ममता दीदी हिम्मत हो तो गिरफ्तार कर लेना।'' भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि ममता बनर्जी को अपने भतीजे की हार का डर था इसलिए हमारी सभा को दी गई अनुमति रद्द कर दी गई।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा ‘’ आज मुझे 3 जगह जाना था, जयनगर में तो आ गया मगर दूसरी जगह ममता दीदी के भतीजे की सीट थी। वहां पर हमारे जाने से ममता जी डरती हैं कि भाजपा वाले इकट्ठे होंगे तो भतीजे का तख़्त उल्टा हो जाएगा इसलिए उन्होंने हमारी सभा की परमिशन कैंसिल कर दी’।’ अमित शाह ने कहा कि इस बार पश्चिम बंगाल में उनकी पार्टी को 23 से ज्यादा सीटें मिलने जा रही हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019