1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को भारतीय चुनावों में हस्तक्षेप करने का कोई अधिकार नहीं है: असदुद्दीन ओवैसी

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को भारतीय चुनावों में हस्तक्षेप करने का कोई अधिकार नहीं है: असदुद्दीन ओवैसी

एआईएमआईएम नेता हैदराबाद लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में खड़े है। उन्होंने चेवेल्ला संसदीय सीट के तहत एक मतदान बूथ पर अपना वोट डालने के बाद यह बात कहीं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 11, 2019 17:14 IST
Pakistan, Indian elections, Asaduddin Owaisi, lok sabha election- India TV
Pakistan PM has no right to interfere in Indian elections: Asaduddin Owaisi

हैदराबाद: अखिल भारतीय मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने बृहस्पतिवार को कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भारत की चुनावी प्रक्रिया में हस्तक्षेप करने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने देश के आम चुनावों के बारे में उनके बयान को लेकर खान पर निशाना साधा और कहा कि उन्हें देश के चुनाव में हस्तक्षेप करने का कोई अधिकार नहीं है।

खान ने बुधवार को इस्लामाबाद में विदेशी पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान कहा था कि आम चुनावों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पार्टी के जीतने से भारत के साथ शांति वार्ता और कश्मीर मुद्दा हल होने की संभावनाएं अधिक होगी। ओवैसी ने कहा, ‘‘मैं इमरान खान के बयान की निंदा करता हू। उन्हें भारत जैसे महान देश की चुनावी प्रक्रिया में हस्तक्षेप करने का कोई अधिकार नहीं है।’’

एआईएमआईएम नेता हैदराबाद लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में खड़े है। उन्होंने चेवेल्ला संसदीय सीट के तहत एक मतदान बूथ पर अपना वोट डालने के बाद यह बात कहीं। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चन्द्रशेखर राव को कथित रूप से विवादास्पद बयान देने के लिए चुनाव आयोग से मिले एक नोटिस के संबंध में पूछे गये एक सवाल के जवाब में ओवैसी ने कहा वह ‘‘आश्चर्यचकित’’ है कि मोदी को इस तरह का कोई नोटिस नहीं मिला है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment