1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. महबूबा मुफ्ती के गढ़ में 40 मतदान केंद्रों पर नहीं पड़ा एक भी वोट

महबूबा मुफ्ती के गढ़ में 40 मतदान केंद्रों पर नहीं पड़ा एक भी वोट

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के गढ़ और अनंतनाग लोकसभा सीट के तहत आने वाले बिजबेहरा विधानसभा क्षेत्र में सबसे ज्यादा मतदान केंद्र ऐसे थे जहां एक भी वोट नहीं पड़ा।

Bhasha Bhasha
Published on: April 23, 2019 23:22 IST
Mehbooba Mufti- India TV
Mehbooba Mufti

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के गढ़ और अनंतनाग लोकसभा सीट के तहत आने वाले बिजबेहरा विधानसभा क्षेत्र में सबसे ज्यादा मतदान केंद्र ऐसे थे जहां एक भी वोट नहीं पड़ा। अनंतनाग में 65 में से 40 मतदान केंद्र बिजबेहरा में थे जहां एक भी वोट नहीं डाला गया। यह उन छह विधानसभा क्षेत्रों में से एक है जहां मंगलवार को लोकसभा चुनावों के तीसरे चरण में मतदान हुआ।

लोगों ने अनंतनाग के 714 मतदान केंद्रों में मतदान किया। बिजबेहरा पीडीपी अध्यक्ष मुफ्ती का गृह निर्वाचन क्षेत्र है जहां 93,289 लोगों के लिए 120 मतदान केंद्र बनाए गए थे। शाम चार बजे मतदान खत्म होने तक कुल 1,893 या दो प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले थे। अनंतनाग लोकसभा सीट पर चुनाव का समय सुरक्षा कारणों के मद्देनजर घटा दिया गया था।

चुनाव आयोग के वोटर टर्नआउट ऐप पर उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक बिजबेहरा विधानसभा क्षेत्र में कुल 2.04 प्रतिशत मतदान हुआ। अपने परिवार के साथ पहुंची मुफ्ती ने मतदान केंद्र संख्या 35 पर दोपहर ढाई बजे अपना वोट डाला। बारामूला लोकसभा क्षेत्र में जहां पहले चरण में चुनाव हुए थे, 17 मतदान केंद्रों पर एक भी वोट नहीं पड़ा था जबकि श्रीनगर संसदीय सीट जहां दूसरे चरण में मतदान हुआ, वहां 90 मतदान केंद्रों पर शून्य वोट पड़े।

अनंतनाग लोकसभा क्षेत्र के तहत 16 विधानसभा सीटें आती हैं और यहां चुनाव तीन चरणों में बंटा हुआ है। पहला चरण मंगलवार को पूरा हो गया जबकि शेष दो 29 अप्रैल एवं छह मई को होंगे। दक्षिण कश्मीर में सुरक्षा स्थिति के मद्देनजर चुनावों को इस तरह से कराने का निर्णय लिया गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment