1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. भाजपा भारत में दो प्रधानमंत्री कभी नहीं बनने देगी: शाह

भाजपा भारत में दो प्रधानमंत्री कभी नहीं बनने देगी: शाह

अमित शाह ने बुधवार को यहां कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और जब तक भाजपा है, तब तक कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा बना रहेगा।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 17, 2019 14:36 IST
भाजपा भारत में दो प्रधानमंत्री कभी नहीं बनने देगी: शाह- India TV
भाजपा भारत में दो प्रधानमंत्री कभी नहीं बनने देगी: शाह

तासगांव (महाराष्ट्र): भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को यहां कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और जब तक भाजपा है, तब तक कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा बना रहेगा। शाह ने यह टिप्पणी नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला के हालिया सुझाव पर एक चुनावी रैली में की। अब्दुल्ला ने कश्मीर में अलग प्रधानमंत्री होने का सुझाव दिया था। शाह ने पश्चिमी महाराष्ट्र में एक रैली में कहा, “कोई भी हमसे कश्मीर नहीं ले सकता। जब तक भाजपा रहेगी, कश्मीर भारत का अभिन्न अंग बना रहेगा।”

Related Stories

उन्होंने कहा, “हम भारत में कभी भी दो प्रधानमंत्री नहीं बनने देंगे।” साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस कश्मीर को भारत से अलग करना चाहती है। अब्दुल्ला की टिप्पणी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कई चुनावी रैलियों में कांग्रेस से अपने सहयोगी की टिप्पणी को स्पष्ट करने की मांग की थी।

गौरतलब है कि हाल ही में नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कथित तौर पर कहा था कि उनकी पार्टी पार्टी जम्मू-कश्मीर की स्वायत्तता को बहाल करने का प्रयास करेगी जिसके तहत जम्मू-कश्मीर के लिये अलग 'वज़ीर-ए-आज़म' (प्रधानमंत्री) हो सकता है। इस बयान के लिए अब्दुल्ला की जम कर आलोचना भी हुई।

शाह ने कहा, “भारत शिवाजी महाराज की भूमि है और इसकी सुरक्षा हम सबकी जिम्मेदारी है।” पाकिस्तान से पनपने वाले सीमा पार के आतंकवाद की ओर इशारा करते हुए शाह ने कहा, “अगर वहां से एक गोली चलाई जाएगी तो भारत यहां से गोला फेंकेगा।”

उन्होंने कहा कि भारत में घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों को खोज-खोज कर मारा जाएगा। शाह ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को सुरक्षित रखने के लिए काम किया है। बालाकोट हवाई हमले के जरिए हमने अपने सैनिकों की शहादत का बदला लिया।’’

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, “ अब देश के सभी कोनों से ‘फिर एक बार मोदी सरकार’ का नारा सुना जा सकता है।” शाह ने 2014 से पहले तक लगातार 15 सालों तक महाराष्ट्र में सत्ता में रही कांग्रेस-राकांपा की गठबंधन सरकार पर भी निशाना साधा।

उन्होंने कहा, “कांग्रेस ने महाराष्ट्र को विकास की पटरी से उतार दिया था जबकि भाजपा राज्य को फिर से विकास के पथ पर लेकर आई।” उन्होंने कहा कि कांग्रेस की पांच पीढ़ियों ने देश पर शासन किया लेकिन भारत के लिए कुछ नहीं किया। शाह ने सवाल किया, “राहुल गांधी (कांग्रेस अध्यक्ष) और शरद पवार (राकांपा प्रमुख) ने भारत में गरीबों के लिए क्या किया है ?”

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: भाजपा भारत में दो प्रधानमंत्री कभी नहीं बनने देगी: शाह - No one can take away Kashmir from India, says Amit Shah
Write a comment
ipl-2019