1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. लोकसभा चुनाव: PM मोदी के हमलों का NCP सुप्रीमो शरद पवार ने दिया यह जवाब

लोकसभा चुनाव: PM मोदी के हमलों का NCP सुप्रीमो शरद पवार ने दिया यह जवाब

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मुखिया शरद पवार ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके परिवार की चिंता करने की जरूरत नहीं है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 03, 2019 8:56 IST
No need to worry about my family, Sharad Pawar tells PM Narendra Modi | PTI File- India TV
No need to worry about my family, Sharad Pawar tells PM Narendra Modi | PTI File

कोल्हापुर: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मुखिया शरद पवार ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके परिवार की चिंता करने की जरूरत नहीं है। साथ ही पवार ने अपनी मां द्वारा दिए गए संस्कारों का हवाला देते हुए कहा कि वह मोदी पर निजी तौर पर हमला नहीं करेंगे, भले ही उन्होंने ऐसा किया हो। आपको बता दें कि महाराष्ट्र के वर्धा में भाजपा-शिवसेना गठबंधन के चुनाव प्रचार की शुरुआत करते हुए मोदी ने सोमवार को पवार पर तीखे हमले किए और दावा किया कि एनसीपी सुप्रीमो ने प्रतिकूल स्थिति देखते हुए लोकसभा चुनावों से अपना नाम वापस ले लिया है।

इसके साथ ही पूर्व केंद्रीय मंत्री पवार पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि उनकी पार्टी पर से पकड़ ढीली हो रही है और उनके भतीजे अजित पवार के चलते उपजे पारिवारिक कलह से पार्टी कमजोर पड़ गई है। पवार ने इसके जवाब में मंगलवार को कहा, ‘मोदी जहां भी जा रहे हैं वहां निजी हमले कर रहे हैं। लेकिन मैं ऐसा नहीं करुंगा क्योंकि मैं अपनी मां द्वारा दिए गए संस्कारों से प्रभावित हूं। निजी आलोचना हमारी संस्कृति में उचित नहीं बैठती।’ साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को राकांपा में पारिवारिक कलह के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है।

शरद पवार स्वाभिमान पक्ष के सांसद राजू शेट्टी के लिए आयोजित एक सभा में बोल रहे थे। शेट्टी हातकणंगले से और धनंजय महादिक कोल्हापुर से विपक्षी गठबंधन के उम्मीदवार हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘उन्होंने अजित पवार के साथ मतभेद पर बात की जो सही नहीं है। अजित पवार पार्टी के प्रति वफादार हैं।’ नेहरू गांधी परिवार की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि परिवार ने देश सेवा के लिए अपनी जिदंगी कुर्बान की है। शरद पवार ने कहा, ‘इंदिरा गांधी ने गरीबी हटाने के लिए काम किया। राजीव गांधी ने देश में आधुनिकीकरण और प्रौद्योगिकी लाने के लिए काम किया।’

पवार ने कहा, ‘कई लोगों ने सोचा कि राजीव गांधी की हत्या के बाद सोनिया गांधी देश छोड़कर चली जाएंगी लेकिन वह देश के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के कारण यहीं रुकी रहीं। अब परिवार की पांचवीं पीढ़ी राष्ट्र की सेवा कर रही है। गांधी परिवार ने अपने सिद्धांतों से कभी समझौता नहीं किया। देश के प्रधानमंत्री सिर्फ एक परिवार पर हमला कर रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि मोदी अपनी सरकार की विफलताओं से ध्यान भटकाने के लिए प्रतिद्वंद्वियों पर हमले कर रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment