1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. Lok Sabha Chunav 2019: NCP अध्यक्ष शरद पवार का बड़ा ऐलान, नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

Lok Sabha Chunav 2019: NCP अध्यक्ष शरद पवार का बड़ा ऐलान, नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 11, 2019 16:07 IST
NCP President Sharad Pawar- India TV
Image Source : PTI NCP President Sharad Pawar

नई दिल्ली: नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने पुणे में एक चुनावी कार्यक्रम में इस बात की घोषणा की कि वो लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र के सोलापूर जिले के माढा चुनाव क्षेत्र से पवार के चुनाव लड़ने की उम्मीदें जताई जा रही थीं। लेकिन, अब शरद पवार ने ये साफ कर दिया कि वो चुनावी मैदान में नहीं उतरेंगे। उल्लेखनीय है कि एनसीपी इस बार फिर कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।

शरद पवार ने सभा में कहा कि ‘मैंने सोचा कि मेरे परिवार के दो सदस्य इस बार चुनाव लड़ रहे हैं और इसलिए मुझे लगा कि चुनाव न लड़ने का निर्णय लेने का यह सही समय है। क्योंकि, मैं पहले ही 14 बार चुनाव लड़ चुका हूँ।’ बता दें कि शरद पवार महाराष्ट्र के सबसे कद्दावर नेताओं में शुमार है और फिलहाल महाराष्ट्र से राज्यसभा सांसद हैं। वो महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री भी रह चुके है। इसके अलावा शरद पवार पिछली यूपीए सरकार में कृषि मंत्रालय के साथ-साथ उपभोक्ता, खाद्य एवं पीडीएस मंत्री भी रह चुके हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment