1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. राजशेखरन ने मिजोरम के राज्यपाल का पद छोड़ा, शशि थरूर के खिलाफ लड़ सकते हैं चुनाव

राजशेखरन ने मिजोरम के राज्यपाल का पद छोड़ा, शशि थरूर के खिलाफ लड़ सकते हैं चुनाव

कुम्मानम राजशेखरन ने मिजोरम के राज्यपाल के पद से इस्तीफा दे दिया है। पद संभालने के 10 महीने के बाद ही उन्होंने त्यागपत्र दे दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 08, 2019 20:22 IST
kummanam rajasekharan- India TV
kummanam rajasekharan

तिरूवनंतपुरम: कुम्‍मानम राजशेखरन ने मिजोरम के राज्यपाल के पद से इस्तीफा दे दिया है। पद संभालने के 10 महीने के बाद ही उन्होंने त्यागपत्र दे दिया है। ऐसी अटकलें है कि केरल के वरिष्ठ भाजपा नेता तिरूवनंतपुरम से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। इस सीट पर अभी कांग्रेस के शशि थरूर का कब्जा है।

आरएसएस के निष्ठावान व्यक्ति माने जाने वाले और भाजपा की प्रदेश इकाई के पूर्व प्रमुख राजशेखरन (65) को केरल में लोकसभा चुनाव में भगवा पार्टी का बेहतर मौका नजर आ रहा है। इस राज्य में पार्टी अभी तक अपना खाता नहीं खोल पाई है।

राष्ट्रपति भवन के प्रवक्ता ने नई दिल्ली में शुक्रवार को बताया कि राष्‍ट्रपति राम नाथ कोविन्द ने मिजोरम के राज्‍यपाल कुम्‍मानम राजशेखरन का त्‍यागपत्र स्‍वीकार कर लिया है।

भाजपा नेतृत्व ने उम्मीदवार सूची की घोषणा नहीं की है लेकिन प्रदेश पार्टी के सूत्रों ने यहां कहा कि इसकी काफी संभावना है कि राजशेखरन बहुचर्चित तिरूवनंतपुरम सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। पार्टी राज्य में करीब छह सीटों पर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रही है और यह सीट भी उनमें से एक है।

राजशेखरन को पिछले साल 25 मई को मिजोरम का राज्यपाल बनाया गया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment