1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. पर्रिकर के पुत्र ने कहा, चुनावी लाभ के लिए मेरे पिता के बारे में झूठ बोल रहे हैं पवार

पर्रिकर के पुत्र ने कहा, चुनावी लाभ के लिए मेरे पिता के बारे में झूठ बोल रहे हैं पवार

राजनीति के मैदान में नए शामिल हुए पर्रिकर के बड़े बेटे उत्पल पर्रिकर ने कहा कि उनके पिता ईमानदार व्यक्ति थे और राफेल सौदे के 'मुख्य शिल्पकार' थे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 16, 2019 7:10 IST
पर्रिकर के पुत्र ने कहा, चुनावी लाभ के लिए मेरे पिता के बारे में झूठ बोल रहे हैं पवार- India TV
पर्रिकर के पुत्र ने कहा, चुनावी लाभ के लिए मेरे पिता के बारे में झूठ बोल रहे हैं पवार

पणजी: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार पर गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत मनोहर पर्रिकर के पुत्र ने आरोप लगाया है कि चुनावी लाभ के लिए वो उनके पिता के बारे में झूठी बातें कह रहे हैं। बता दें कि राफेल लड़ाकू विमान सौदे पर पवार ने कहा था कि इस सौदे पर असहमति के बाद पर्रिकर ने रक्षा मंत्री का पद छोड़ दिया था।

Related Stories

राजनीति के मैदान में नए शामिल हुए पर्रिकर के बड़े बेटे उत्पल पर्रिकर ने कहा कि उनके पिता ईमानदार व्यक्ति थे और राफेल सौदे के 'मुख्य शिल्पकार' थे। उन्होंने पवार को लिखे एक पत्र में कहा, "आज वह हमारे बीच नहीं हैं, शायद इसीलिए आप उनके नाम का इस्तेमाल करते हुए झूठ बोलने की आजादी ले रहे हैं। यह भारतीय राजनीति में एक नया निम्न स्तर है। पवार साहब, एक वरिष्ठ और सम्मानित राजनेता होने के नाते भारत के लोग आपसे ऐसे बयान की उम्मीद नहीं कर रहे थे।"

पत्र की प्रति सोमवार को मीडिया के लिए जारी की गई। पवार ने रविवार को एक बयान में आरोप लगाया था कि पर्रिकर को राफेल सौदा 'स्वीकार्य नहीं था', इसीलिए उन्होंने रक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। पर्रिकर 2014 से 2017 तक रक्षा मंत्री रहे जिस दौरान भारत और फ्रांस की सरकारों के बीच राफेल लड़ाकू विमानों का सौदा तय हुआ।

उत्पल पर्रिकर ने पवार के बयान को 'राजनैतिक लाभ के लिए उनके पिता के नाम का इस्तेमाल कर सीधे सीधे झूठ' करार देते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण और असंवेदनशील करार दिया। उन्होंने परोक्ष रूप से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा गोवा में साल की शुरुआत में मनोहर पर्रिकर से की गई मुलाकात का जिक्र करते हुए कहा कि उस मुलाकात का इस्तेमाल भी बाद में 'तुच्छ लाभों' के लिए किया गया।

उत्पल ने अपने पिता की बतौर मंत्री उपलब्धियों पर कहा, "उन्होंने कई ऐतिहासिक फैसले किए जिसके लिए वह हमेशा याद रखे जाएंगे। इनमें से एक राफेल का सौदा है जिसके वह मुख्य शिल्पकार थे।" उत्पल ने यह भी कहा कि पवार का बयान 'उस दुर्भावनापूर्ण भ्रामक सूचना अभियान का हिस्सा है जिसका मकसद शायद सशस्त्र बलों की मजबूती में बाधा पैदा करना है।'

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: पर्रिकर के पुत्र ने कहा, चुनावी लाभ के लिए मेरे पिता के बारे में झूठ बोल रहे हैं पवार - Manohar Parrikar's son Utpal slams Sharad Pawar for comments on Rafale deal
Write a comment
ipl-2019