1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. मायावती के प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार करेंगी ममता, किया ऐलान

मायावती के प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार करेंगी ममता, किया ऐलान

ममता बनर्जी ने घोषणा की है कि वह उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के महागठबंधन के प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगी और उनकी पार्टी महागठबंधन का समर्थन करेगी

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 29, 2019 19:28 IST
Mamta Banerjee to campaign for Mahagathbandhan candidates in Uttar Pradesh- India TV
Mamta Banerjee to campaign for Mahagathbandhan candidates in Uttar Pradesh

नई दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का सहयोग मिला है। ममता बनर्जी ने घोषणा की है कि वह उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के महागठबंधन के प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगी और उनकी पार्टी महागठबंधन का समर्थन करेगी।    

इस बार के लोकसभा चुनावों में सभी विपक्षी दलों में मायावती और ममता बनर्जी को सबसे मजबूत नेता माना जा रहा है। विपक्षी दलों की तरफ से प्रधानमंत्री पद के दावेदारों में मायावती और ममता बनर्जी सबसे आगे हैं। ऐसे में ममता बनर्जी की उत्तर प्रदेश में महागठबंधन के नेताओं के समर्थन की घोषणा से विपक्षी दलों में मायावती का कद बढ़ता नजर आ रहा है।

उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से सपा-बसपा गठबंधन ने 76 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया था, 2 सीटें कांग्रेस के लिए और 2 सीटें राष्ट्रीय लोकदल के लिए छोड़ी थीं, हालांकि बाद में सपा ने राष्ट्रीय लोकदल को अपने कोटे से एक सीट और दी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv