1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. पश्चिम बंगाल में झटका लगने के बाद ममता बनर्जी ने की इस्तीफे की पेशकश

पश्चिम बंगाल में झटका लगने के बाद ममता बनर्जी ने की इस्तीफे की पेशकश, बोलीं - पार्टी अध्यक्ष के तौर पर करना चाहती हूं काम

लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी टीएमसी को बड़ा झटका लगने के बाद ममता बनर्जी शनिवार को मीडिया से रूबरू हुईं। ममता बनर्जी ने कहा कि वो पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना चाहती हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 25, 2019 18:00 IST
mamata- India TV
Image Source : PTI ममता बनर्जी

कोलकाता। लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी टीएमसी को बड़ा झटका लगने के बाद ममता बनर्जी शनिवार को मीडिया से रूबरू हुईं। ममता बनर्जी ने कहा कि वो पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना चाहती हैं। ममता बनर्जी ने कहा कि वो पार्टी अध्यक्ष के रूप में काम करना चाहती हैं लेकिन पार्टी के उनकी बात नहीं मानी।

 ममता बनर्जी ने आगे कहा, “केंद्रीय बलों ने हमारे खिलाफ काम किया। आपतकाल जैसी स्थिति निर्मित की गई। हिंदू-मुस्लिमों को बांटा गया और वोट बंट गया। हमने चुनाव आयोग से शिकायत की लेकिन कुछ नहीं हुआ।”

भाजपा पर लगाया धर्म की राजनीति का आरोप

भाजपा पर बरसते हुए ममता बनर्जी ने कहा, “मैं इस बार इफ्तार में जाऊंगी। आप लोग भी आएं। मैं तो मुस्लिम तुष्टीकरण करती हूं, जरूर करूंगी, जो गाय दूध देती है उसकी लात खानी चाहिए।”

ममता बनर्जी ने कहा कि वो उग्र धर्म के विरोध में हैं और धर्म की राजनीति नहीं करतीं और भाजपा ने साम्प्रदायिकता का जहर घोलकर जीत हासिल की।

चुनाव आयोग पर भी साधा निशाना

ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने ऐसा पहले कभी नहीं देखा। पांच महीने से कोई काम नहीं किया जा रहा। चुनाव आयोग ने 5 महीने पहले ही अधिकार ले लिया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment