1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. BJP की सरकार बनी तो पिछड़ा वर्ग के आरक्षण में 10 फीसदी की कटौती: तेजस्वी

BJP की सरकार बनी तो पिछड़ा वर्ग के आरक्षण में 10 फीसदी की कटौती: तेजस्वी

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने गुरुवार को एक बार फिर इस लोकसभा चुनाव में आरक्षण को मुद्दा बनाने की कोशिश की है।

IANS IANS
Published on: May 09, 2019 21:55 IST
tejashwi yadav- India TV
tejashwi yadav

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने गुरुवार को एक बार फिर इस लोकसभा चुनाव में आरक्षण को मुद्दा बनाने की कोशिश की है। राजद नेता ने कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार बनी तो 31 मई के बाद साजिश के तहत पिछड़ा वर्ग के आरक्षण में 10 प्रतिशत की कटौती होना तय है।

तेजस्वी ने गुरुवार को एक अंग्रेजी समाचार पत्र की कटिंग के साथ ट्वीट करते हुए कहा, "अगर भाजपा आई तो 31 मई के बाद साजिशन 10 प्रतिशत पिछड़ा आरक्षण समाप्त कर देगी, जिसमें सबसे पहले कुशवाहा, कोयरी, दांगी, कुर्मी, पटेल और अहीर का आरक्षण होगा। उसके बाद बारी-बारी अतिपिछड़ा और अनुसूचित वर्गों का आरक्षण खत्म करेंगे और रातों-रात ये स्वयं का बढ़ा लेंगे।"

उल्लेखनीय है कि तेजस्वी ने जी रोहिणी समिति को लेकर अंगेजी के एक समाचार पत्र में छपी खबर के अनुसार इसका दावा किया है। इस समिति का गठन अन्य पिछड़ा वर्ग के उपवर्गीकरण की व्यवहार्यता का अध्ययन करना है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कई मामलों में सार्वजनिक रूप से इस बात का खंडन करते हैं कि आरक्षण के साथ कोई छेड़छाड़ किया जाएगा। दोनों नेताओं ने कई चुनावी सभा में कह चुके हैं कि भविष्य में कोई भी दल या गठबंधन आरक्षण को खत्म करने की हिम्मत नहीं कर सकता।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment