1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. पाक जेल में बंद रहे सरबजीत सिंह की बहन चाहती हैं BJP से टिकट

पाक जेल में बंद रहे सरबजीत सिंह की बहन चाहती हैं BJP से टिकट

पाकिस्तान की जेल में हिंसक हमले के बाद दम तोड़ने वाले सरबजीत सिंह की बहन ने हरियाणा से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए भाजपा से टिकट मांगा है।

IANS IANS
Published on: March 27, 2019 19:25 IST
Dalbir Kaur- India TV
Dalbir Kaur

चंडीगढ़: पाकिस्तान की जेल में हिंसक हमले के बाद दम तोड़ने वाले सरबजीत सिंह की बहन ने हरियाणा से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए भाजपा से टिकट मांगा है। पार्टी नेताओं ने बुधवार को यह जानकारी दी। सरबजीत की 2013 में हिंसक हमले के बाद लाहौर अस्पताल में मौत हो गई।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि दलबीर कौर सिरसा से चुनाव लड़ना चाहती हैं। विवरण देने से इनकार करते हुए उन्होंने कहा कि इस पर पार्टी नेतृत्व को फैसला लेना है।

कौर ने यहां संवाददाताओं से कहा, "मैंने राज्य अध्यक्ष सुभाष बराला सहित कई भाजपा नेताओं से मुलाकात की है। अगर मौका मिला तो मैं चुनाव जीतूंगी।"

वह 25 दिसंबर 2016 को औपचारिक रूप से भाजपा में शामिल हुई थीं। कौर ने कहा, "भाजपा में शामिल होने से पहले से वह पार्टी नेताओं के संपर्क में थीं और हरियाणा में उनके नेताओं के लिए प्रचार किया था।"

उनके भाई सरबजीत सिंह (49) की लाहौर की कोट लखपत जेल में 26 अप्रैल को साथी कैदियों द्वारा नृशंस हमले के बाद मौत हो गई थी। वह पंजाब के सीमावर्ती जिले तरणतारण के भिखीविंड के निवासी थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment