1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले राहुल- बंद कमरे में हुई मोदी की प्रेस कॉन्फ्रेंस, 23 मई को जनता करेगी फैसला

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले राहुल- बंद कमरे में हुई मोदी की प्रेस कॉन्फ्रेंस, 23 मई को जनता करेगी फैसला

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज अंतिम चरण के चुनाव प्रचार खत्म होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 17, 2019 18:04 IST
Rahul Gandhi- India TV
Rahul Gandhi

नई दिल्ली: चुनाव प्रचार का आखिरी एक घंटे से भी कम वक्त बचा है इस बीच दिल्ली में कांग्रेस के दफ्तर में हलचल तेज हो गई है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज अंतिम चरण के चुनाव प्रचार खत्म होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा। उन्‍होंने कहा कि चुनाव रिजल्ट से चार-पांच दिन पहले पीएम प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं। उन्‍होंने सवाल किया कि आपने मुझसे राफेल पर बहस क्यों नहीं किया? आपने अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपये क्‍यों दिया।

कांग्रेस अध्यक्ष की प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब पत्रकारों ने बताया कि बीजेपी भी मीडिया से बात कर रही है तो उन्होंने तंज करते हुए कहा, वेरी गुड, प्रधानमंत्री की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस चुनाव परिणाम से चार पांच दिन पहले होती है। यह अजीब है कि प्रधानमंत्री मोदी अमित शाह के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं। सुना है दरवाजा बंद कर दिया गया है और कुछ पत्रकारों को घुसने नहीं दिया जा रहा है। बंद कमरे में प्रेस कॉन्फ्रेंस हो रही है।

राहुल ने कहा कि मैं मोदी जी के माता-पिता की आदर करता हूं, उनके खिलाफ में कुछ नहीं बोलूंगा। एक सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि 23 मई को पता चल जाएगा कि आखिर जनता क्या चाहती है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्या बोले राहुल गांधी:

- कांग्रेस ने पीएम मोदी और भाजपा से संस्थाओं की रक्षा करने की कोशिश की है।

- पीएम मोदी फिर से ‘भारत का ध्यान भटकाने वाला’ (डिस्ट्रैक्ट इंडिया) कोई कार्यक्रम करेंगे, लेकिन देश का ध्यान नहीं भटकने वाला।
- मैं नरेंद्र मोदी नहीं हूं, अनुभव की अनदेखी नहीं करूंगा, कांग्रेस को सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह के अनुभव से फायदा मिलेगा।
- विपक्षी पार्टी के तौर पर कांग्रेस की भूमिका ‘ए’ ग्रेड की रही है, कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी के विचार को ध्वस्त कर दिया: राहुल गांधी
- अमित शाह और पीएम मोदी की सोच महात्मा गांधी की सोच नहीं है: राहुल गांधी
- पीएम की पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस को लेकर राहुल गांधी ने चुटकी लेते हुए कहा कि मैंने सुना है कि वो बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे है। लाइव प्रेस कॉन्फ्रेंस है तो मैं भी सवाल कर लेता हूं कि उन्होंने राफेल मामले में मुझसे डिबेट क्यों नहीं किया?
- देश के प्रधानमंत्री चुनाव खत्म होने से 4-5 दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं, पहली बार भारत के प्रधानमंत्री प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं: राहुल गांधी

- इन चुनावों में चुनाव आयोग की भूमिका पूर्वाग्रह से ग्रसित रही है और उसने पीएम मोदी के कार्यक्रमों को ध्यान में रखकर आदेश जारी किए हैं: राहुल गांधी
- मैं सच बोलू तो नरेंद्र मोदी और बीजेपी के पास बहुत सारा पैसा है, कोई तुलना ही नहीं, उनके पास अनलिमिटे पैसा और मार्केटिंग है, हमारे पास सिर्फ सच्चाई है
- इस चुनाव में चुनाव आयोग का रोल पक्षपातपूर्ण रहा है, नरेंद्र मोदी जो चाहे वो बोल सकते हैं लेकिन दूसरों को टोका जाता है, हम चुनाव आयोग जो संस्था है उस पर भरोसा कर सकते हैं बस।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv