1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. Delhi Election Results 2019: केजरीवाल को झटका, सभी 7 सीटों पर बीजेपी आगे, AAP तीसरे नंबर पर

Delhi Election Results 2019: केजरीवाल को झटका, सभी 7 सीटों पर बीजेपी आगे, AAP तीसरे नंबर पर

दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर शुरुआती रुझान में भाजपा आगे चल रही है। वहीं पांच सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार दूसरे स्थान पर चल रहे हैं। दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी को सबसे अधिक झटका लगता दिख रहा है...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 23, 2019 12:24 IST
Arvind Kejriwal- India TV
Arvind Kejriwal

नई दिल्ली: दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर शुरुआती रुझान में भाजपा आगे चल रही है। वहीं पांच सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार दूसरे स्थान पर चल रहे हैं। दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी को सबसे अधिक झटका लगता दिख रहा है क्योंकि पार्टी के उम्मीदवार महज दो सीटों पर दूसरे स्थान पर हैं। अरविंद केजरीवाल की आप तीसरे नंबर की पार्टी बन गई है। 12 बजे तक हुई मतगणना के अनुसार बीजेपी को 56.5 फीसदी, कांग्रेस को 21.9 फीसदी और आप को 18.8 फीसदी वोट मिले हैं।

पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट पर आगे हैं और आप की आतिशी लगातार तीसरे नंबर पर चल रही है। केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन चांदनी चौक सीट पर और दिल्ली भाजपा प्रमुख मनोज तिवारी उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट पर आगे चल रहे हैं। कांग्रेस की वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट पर मनोज तिवारी से 29,797 मत से पीछे चल रही हैं और दूसरे स्थान पर हैं।

चांदनी चौक सीट पर हर्षवर्धन कांग्रेस के जे पी अग्रवाल से 8,764 मत से आगे चल रहे हैं। हालांकि, अग्रवाल का आरोप है कि उनके मतगणना एजेंटों की 'गैर-मौजूदगी' में स्ट्रांगरूम खोले गए। पश्चिमी दिल्ली सीट से भाजपा के मौजूदा सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा कांग्रेस के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी महाबल मिश्र से 37,387 मत से आगे चल रहे हैं।

दक्षिणी दिल्ली सीट से भाजपा के मौजूदा सांसद रमेश बिधूड़ी अपने निकटतम उम्मीदवार, आप प्रत्याशी राघव चड्ढा से 30,755 मत से आगे चल रहे हैं। नई दिल्ली सीट से भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी कांग्रेस के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी अजय माकन से 10,486 मत से आगे चल रही हैं।

उत्तर पश्चिमी दिल्ली सीट से भाजपा के हंसराज हंस आप के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी गगन सिंह से 46,379 मत से आगे चल रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment