1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. लोकसभा चुनाव: राहुल ने PM मोदी पर लोगों को आपस में लड़ाने का आरोप लगाया

लोकसभा चुनाव: राहुल ने PM मोदी पर लोगों को आपस में लड़ाने का आरोप लगाया

पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए राहुल ने कहा कि उन्होंने देश को ‘विभाजित’ कर देश के लोगों को आपस में ही लड़ाने का काम किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 17, 2019 13:54 IST
PM Modi most anti-national, dividing nation, says Rahul Gandhi | Facebook- India TV
PM Modi most anti-national, dividing nation, says Rahul Gandhi | Facebook

कन्नूर: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए राहुल ने कहा कि उन्होंने देश को ‘विभाजित’ कर देश के लोगों को आपस में ही लड़ाने का काम किया है। गांधी संसदीय समन्वय समिति की बैठक के बाद कन्नूर में मीडिया से बात कर रहे थे। कांग्रेस अध्यक्ष ने बढ़ती बेरोजगारी, किसानों की आत्महत्या और राफेल सौदे के तहत अनिल अंबानी को 30,000 करोड़ रुपये कथित तौर पर देने के लिए मोदी को जिम्मेदार ठहराया।

गांधी ने कहा, ‘नरेंद्र मोदी ने देश को बांटा और देश के भीतर ही लोगों को आपस में लड़वाया है। आज की तारीख में देश में सबसे ज्यादा राष्ट्र विरोधी बात जो हुई है। वह यह है कि ऐसी स्थिति पैदा हो गई है जिसमें हर 24 घंटे में 27,000 युवा अपनी नौकरी गंवा रहे हैं। राष्ट्र विरोधी आचरण हमारी कृषि व्यवस्था को अशक्त कर रहा है। हजारों किसानों को आत्महत्या करने पर मजबूर करना राष्ट्र विरोधी आचरण है।’  कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि 30,000 करोड़ रुपये लेकर अनिल अंबानी को दे देना राष्ट्र विरोधी आचरण है, नरेंद्र मोदी को जवाब देना होगा कि उन्होंने यह सब क्यों होने दिया।’

राहुल ने इस ओर भी ध्यान दिलाया कि देश में जिन तीन बड़े मुद्दों पर चर्चा होनी चाहिए वे हैं आर्थिक पिछड़ापन, कृषि संकट और भ्रष्टाचार, लेकिन मोदी तो प्रेस से भी चर्चा करने के लिए तैयार नहीं हैं। गांधी 2 दिन के दौरे पर राज्य आए हैं और मंगलवार को उन्होंने मध्य केरल में कई रैलियों को संबोधित किया। उत्तर प्रदेश में अपने गढ़ अमेठी के अलावा राहुल गांधी केरल की वायनाड संसदीय सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं। केरल में 23 अप्रैल को तीसरे चरण के चुनाव में वोट डाले जाएंगे। 

राज्य में 20 लोकसभा सीटें हैं जिनमें से ज्यादातर पर मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेतृत्व वाले गठबंधन LDF और कांग्रेस की अगुवाई वाले UDF के बीच सीधी टक्कर है। हालांकि भाजपा नीत राजग तिरुवनंतपुरम, पतनमथिट्टा और त्रिशूर सीट पर कड़ी चुनौती देने के लिए तैयार है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Lok Sabha Elections: PM Modi most anti-national, dividing nation, says Rahul Gandhi
Write a comment
ipl-2019