1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. लोकसभा चुनाव: तमिलनाडु में दुकान से भारी मात्रा में कैश बरामद, गोलियां भी चलीं

लोकसभा चुनाव: तमिलनाडु में दुकान से भारी मात्रा में कैश बरामद, कार्यकर्ताओं को हटाने के लिए पुलिस ने चलाई गोलियां

तमिलनाडु के थेनी लोकसभा क्षेत्र में संदिग्ध धन को लेकर हुई छापेमारी ने बवाल का रूप ले लिया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 17, 2019 8:55 IST
Bundles of cash seized from shop in Tamil Nadu, police open fire to disperse AMMK cadres- India TV
Bundles of cash seized from shop in Tamil Nadu, police open fire to disperse AMMK cadres | PTI Representational

थेनी: तमिलनाडु के थेनी लोकसभा क्षेत्र में संदिग्ध धन को लेकर हुई छापेमारी ने बवाल का रूप ले लिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, थेनी में संदिग्ध पैसे होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद अधिकारियों ने एक दुकान पर छापा मारा। इस दौरान कार्रवाई का विरोध कर रहे टीटीवी दिनाकरण नेतृत्व वाले AMMK (AIADMK से अलग हुआ गुट) के कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हवा में गोलियां चलानी पड़ीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह दुकान टीटीवी दिनाकरण गुट के ही एक समर्थक की है।

अधिकारियों ने बताया कि चुनाव आयोग द्वारा नियुक्त निगरानी दस्ते के अधिकारी और आयकर विभाग के अधिकारियों की एक टीम छापा मारने पहुंची और उन्होंने वहां से नोटों के बंडल बरामद किए। यह धन कथित तौर पर मतदाताओं को बांटा जाना था। इस दल के थेनी जिले के अन्दिप्पत्ति स्थित एक दुकान पर पहुंचने पर दुकानदार दुकान का शटर गिरा फरार हो गया। ऐसा माना जा रहा है कि यह दुकान AMMK (अम्मा मक्कल मुनेत्र कझगम) के एक समर्थक की है। उन्होंने बताया कि इसके बाद अन्नाद्रमुक के समर्थकों तथा अधिकारियों के बीच झड़प हो गई और हंगामा होने पर पुलिस ने हवा में 4 बार गोलियां चलाईं।

वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी में कोई हताहत नहीं हुआ है। इस सिलसिले में अन्नाद्रमुक के चार कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘बरामद किए गए लिफाफों पर वार्ड नंबर और मतदाताओं की संख्या लिखी हुई है इसके अलावा प्रत्येक लिफाफे पर 300 रुपए लिखे हुए हैं। छापे की कार्रवाई जारी है।’ गौरतलब है कि तमिलनाडु में दूसरे चरण में 18 अप्रैल को मतदान होना है। चुनाव आयोग मतदाताओं को लुभाने के लिए अवैध नकदी के आरोपों के चलते वेल्लोर संसदीय क्षेत्र में पहले ही चुनाव रद्द कर चुका है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Lok Sabha Elections: Bundles of cash seized from shop in Tamil Nadu, police open fire to disperse AMMK cadres
Write a comment
ipl-2019