1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. लोकसभा चुनाव: RJD सत्ता में आने पर ताड़ी को करेगी लीगल, पार्टी ने जारी किया घोषणा पत्र

लोकसभा चुनाव: RJD सत्ता में आने पर ताड़ी को करेगी लीगल, पार्टी ने जारी किया घोषणा पत्र

राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को लोकसभा चुनावों के लिए अपनी पार्टी का घोषणापत्र जारी कर दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 08, 2019 13:44 IST
Rashtriya Janata Dal (RJD) releases their manifesto for Lok Sabha Elections 2019 | ANI- India TV
Rashtriya Janata Dal (RJD) releases their manifesto for Lok Sabha Elections 2019 | ANI

पटना: राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को लोकसभा चुनावों के लिए अपनी पार्टी का घोषणापत्र जारी कर दिया। पार्टी के इस घोषणापत्र को 'प्रतिबद्धता पत्र' नाम दिया गया है। इस घोषणापत्र में सरकारी नौकरी में प्रमोशन में आरक्षण, निजी क्षेत्र में आरक्षण, पलायन रोकने की कोशिश और ताड़ी को लीगल करने की बात कही गई है। तेजस्वी ने अपनी पार्टी के घोषणापत्र को जारी करते हुए कहा कि अदालत में भी दलित-बहुजन के प्रतिनिधित्व को सुनिश्चित किया जाएगा।

इस घोषणापत्र में आबादी के अनुपात में आरक्षण देने की बात भी कही गई है। उन्होंने कहा कि रोजगार बढ़ाने के लिए ऐक्शन प्लान भी बनाया जाएगा। इसके अलावा घोषणापत्र में कहा गया है कि जीडीपी का 4 प्रतिशत स्वास्थ्य पर खर्च होगा, ताड़ी को लीगल किया जाएगा और 7वीं या 8वीं पास को सिपाही में भर्ती किया जाएगा। तेजस्वी ने कहा कि ताड़ी पर रोक लगाकर गरीबों के रोजगार को खत्म किया गया है। उन्होंने कहा कि खाली पड़े सरकारी पदों को भी भरा जाएगा।

इस मौके पर तेजस्वी ने गरीब सवर्णों को आरक्षण का मुद्दा भी उठाया। जातीय जनगणना की मांग करते हुए तेजस्वी ने कहा कि मोदी सरकार ने अमीर सवर्णों को आरक्षण दिया है। तेजस्वी ने साथ ही कांग्रेस की न्याय योजना का भी समर्थन किया। उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस के घोषणापत्र में किए गए इस ऐलान के साथ हैं।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13