1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. रामदास आठवले का दावा, लोकसभा चुनावों में NDA को मिलेंगी कम से कम 350 सीटें

रामदास आठवले का दावा, लोकसभा चुनावों में NDA को मिलेंगी कम से कम 350 सीटें

आठवले ने कहा कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी का गठबंधन बेमेल है जो 2019 के लोकसभा चुनाव में सफल नहीं होगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 28, 2019 18:27 IST
Ramdas Athawale | Facebook- India TV
Ramdas Athawale | Facebook

भोपाल: लोकसभा चुनावों में ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतने के लिए सभी दलों के नेता अपना पूरा दमखम लगा रहे हैं। इस बीच भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी दल रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (A) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास आठवले ने रविवार को दावा किया कि NDA को इस लोकसभा चुनाव में कम से कम 350 सीटें मिलेंगी। आठवले ने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘पूरे देश में NDA को कम से कम 350 सीटें मिलेंगी। नरेंद्र मोदी लगातार दूसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे और मुझे बहुत अच्छा मंत्रालय देंगे।’

जब उनसे सवाल किया गया कि मोदी की सरकार दोबारा आने पर यदि आपको रक्षा मंत्री बना दिया जाए तो आप क्या करेंगे, इस पर आठवले ने कहा, ‘अगर रक्षा मंत्री मुझे बनाया जाता है तो मैं घुसकर पाकिस्तान में (आतंकवादियों को) मारूंगा।’ रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (A) NDA का घटक दल है। उन्होंने कहा कि मेरी पार्टी ने मध्य प्रदेश की 5 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं, जिनमें सीधी से रामकृपाल बसोर, जबलपुर से कुलदीप अहिरवार, मुरैना से पतिराम शाक्य, सतना से रामनिवास सेन एवं रतलाम से उदय सिंह मचार शामिल हैं।

आठवले ने बताया कि इन 5 सीटों को छोड़कर मध्य प्रदेश की अन्य सभी 24 सीटों पर हम बीजेपी के प्रत्याशियों को समर्थन देंगे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी का गठबंधन बेमेल है जो 2019 के लोकसभा चुनाव में सफल नहीं होगा। इस गठबंधन को जनता ने नकार दिया है। आठवले ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में भाजपा को 65 से अधिक सीटें मिलेंगी। उन्होंने कहा कि NDA महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, उत्तर पूर्वी राज्यों एवं दक्षिण भारत में भी अच्छा प्रदर्शन करेगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment