1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. लोकसभा चुनाव LIVE: कमलनाथ का भाजपा पर पलटवार, बोले पहले दिन से हो रही है सरकार गिराने की कोशिश

लोकसभा चुनाव LIVE: कमलनाथ का भाजपा पर पलटवार, बोले पहले दिन से हो रही है सरकार गिराने की कोशिश

इंडिया टीवी-CNX एग्जिट पोल अनुमानों के मुताबिक केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नेतृत्व वाला NDA इन चुनावों में 290 से 310 सीटें जीतकर स्पष्ट बहुमत हासिल कर सकता है...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 21, 2019 8:26 IST
kamalnath- India TV
Image Source : PTI भाजपा पर बरसे कमलनाथ

नई दिल्ली: रविवार को लोकसभा चुनावों के अंतिम चरण के खात्मे के साथ ही अब सबकी दिलचस्पी नतीजों में है। इंडिया टीवी-CNX एग्जिट पोल अनुमानों के मुताबिक केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नेतृत्व वाला NDA इन चुनावों में 290 से 310 सीटें जीतकर स्पष्ट बहुमत हासिल कर सकता है। वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस और यूपीए की सीटों में पिछले चुनावों के मुकाबले बढ़ोतरी हो सकती है लेकिन वह नाकाफी होगी। 23 तारीख को लोकसभा चुनावों के नतीजे आने हैं और इस बीच तमाम सियासी बयानबाजी होनी तय है। सियासत से जुड़ी ताजा खबरों के लिए हमारे साथ बने रहें:

Live updates : Lok Sabha Elections 2019 Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 7:39 PM (IST)

    भारतीय जनता पार्टी पर कमलनाथ का प्रहार। बोले हमारी सरकार बनने के बाद अगले ही दिन से सरकार गिराने की कोशिश कर रही है भाजपा। मैंने पिछले 5 महीनों में कम से कम चार बार बहुमत साबित किया है। अगर वो फिर चाहते हैं, तो हमें कोई परेशानी नहीं हैं। वो खुद को बचाने के लिए वर्तमान सरकार को गिराने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। हमारी सरकार फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार है।

  • 5:21 PM (IST)

    पश्चिम बंगाल – आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और टीडीपी नेता चंद्रबाबू नायडू कोलकाता पहुंचे। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से करेंगे मुलाकात।

  • 3:17 PM (IST)

    आरएसएस जनरल सेक्रटरी भैया जी जोशी ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से की मुलाकात।

     

  • 2:09 PM (IST)

    मध्य प्रदेश में नेता प्रतिपक्ष और BJP नेता गोपाल भार्गव ने कहा, 'वह (मध्य प्रदेश सरकार) अपने आप गिर जाएगी। मैं खरीद-फरोख्त में विश्वास नहीं करता, लेकिन मुझे लगता है कि समय आ गया है और जल्द ही उन्हें जाना होगा।'

  • 12:39 PM (IST)

    समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने लखनऊ में बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती से मुलाकात की। दोनों के बीच मुलाकात करीब 50 मिनट तक चली। मुलाकात के बारे में पूछने पर अखिलेश ने कहा, 'बाद में बात करूंगा।'

  • 11:54 AM (IST)

    चुनाव शुरू होने से पहले ही महागठबंधन विफल हो गया था, कई दलों ने महागठबंधन बनाने की कोशिश की लेकिन एक भी राज्य में ऐसा करने में सफल नहीं हो पाए। मतदान के बाद उन्होंने फिर से कोशिश की लेकिन जो मतदान से पहले नहीं हो पाया, मुझे नहीं लगता कि मतदान के बाद होगाः राम माधव, भाजपा महासचिव

  • 11:53 AM (IST)

    बंगाल सभी चुनावी पंडितों को हैरान करेगा। हम वहां बेहद शानदार प्रदर्शन करने की उम्मीद कर रहे हैं। सभी ने देखा है, बंगाल में जिस तरह का शानदार समर्थन पीएम मोदी और BJP को मिला है। जो 2014 में उत्तर प्रदेश में हुआ था, वही 2019 में बंगाल में होगाः राम माधव, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव

  • 11:53 AM (IST)

    केंद्रीय मंत्रिपरिषद के मंत्रियों की कल बैठक होगी। वहीं, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने भी एनडीए नेताओं के लिए कल (मंगलवार) डिनर का आयोजन किया है।

  • 10:59 AM (IST)

    यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्यमंत्री पद संभाल रहे राजभर की पार्टी के सदस्यों को भी तत्काल बर्खास्त किए जाने की सिफारिश की।

  • 10:58 AM (IST)

    आदित्यनाथ ने भाजपा के खिलाफ विवादास्पद बयान देने वाले राजभर को तत्काल बर्खास्त किए जाने की सिफारिश की।

  • 10:58 AM (IST)

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्री ओम प्रकाश राजभर को अपने मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने के लिए राज्यपाल से सिफारिश की।

  • 7:32 AM (IST)

    शिरोमणि अकाली दल प्रमुख सुखबीर सिंह बादल की छोटी बेटी गुरलीन कौर को आदर्श आचार संहिता के कथित उल्लंघन को लेकर नोटिस जारी किया गया है। 

  • 7:32 AM (IST)

    जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार को पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) के एक कार्यकर्ता को आतंकवादियों ने गोली मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

  • 7:31 AM (IST)

    मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में रविवार को लोकसभा चुनावों का मतदान खत्म होने से कुछ देर पहले कांग्रेस के एक नेता ने भाजपा के 60 वर्षीय कार्यकर्ता की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी।

  • 7:31 AM (IST)

    विभिन्न एग्जिट पोल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूसरी पारी की भविष्यवाणी के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने रविवार को कहा कि सारे एग्जिट पोल गलत नहीं हो सकते और वह 23 मई की प्रतीक्षा कर रहे हैं जिस दिन अंतिम परिणाम घोषित होंगे।

  • 7:30 AM (IST)

    इंडिया टीवी-CNX एग्जिट पोल अनुमानों के मुताबिक केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नेतृत्व वाला NDA लोकसभा चुनावों में 290 से 310 सीटें जीतकर स्पष्ट बहुमत हासिल कर सकता है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment