1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. लोकसभा चुनाव: जानें, RJD नेता तेजस्वी यादव ने एक्जिट पोल के नतीजों पर क्या कहा

लोकसभा चुनाव: जानें, RJD नेता तेजस्वी यादव ने एक्जिट पोल के नतीजों पर क्या कहा

लोकसभा चुनावों के तहत अंतिम दौर के मतदान के रविवार को समाप्त होने के बाद आए एग्जिट पोल्स के नतीजों पर मिली-जुली प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 20, 2019 14:02 IST
Exit poll results are wrong, opposition is winning, says Tejashwi Yadav | PTI File- India TV
Exit poll results are wrong, opposition is winning, says Tejashwi Yadav | PTI File

पटना: लोकसभा चुनावों के तहत अंतिम दौर के मतदान के रविवार को समाप्त होने के बाद आए एग्जिट पोल्स के नतीजों पर मिली-जुली प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। एक तरफ जहां भारतीय जनता पार्टी एवं सहयोगी दल नतीजों से खुश हैं, तो दूसरी तरफ विपक्षी दल इसे नकार रहे हैं। इसी कड़ी में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मतदान के बाद प्रसारित विभिन्न चैनलों के एक्जिट पोल को नकार दिया है। अधिकांश एग्जिट पोल्स में केंद्र में बीजेपी के नेतृत्व में दोबारा सरकार बनने की बात कही गई है।

तेजस्वी ने कहा कि एक्जिट से पहले बाजार की अपनी मजबूरियां एक्जिट पोल के नाम से बेची जाती हैं। तेजस्वी ने सोमवार को एक्जिट पोल को नकारते हुए ट्वीट किया, ‘एक्जिट से पहले बाजार की अपनी मजबूरियां एक्जिट पोल के नाम से बेची जाती हैं। संघ समर्थित संस्थानों और संसाधनों की मदद से वंचितों के मनोविज्ञान से खेलना इनका पुराना हथियार है। इसे खारिज करें। हम जीत रहे हैं। स्ट्रांग रूम पर कड़ी निगरानी रखे। गंदे खेल के माहिर लोगों की चाल कामयाब ना हो।’ उल्लेखनीय है कि रविवार को अंतिम और सातवें चरण के मतदान में पटना में हुए मतदान में तेजस्वी ने अपना वोट भी नहीं दिया। हालांकि उनके परिवार के अन्य सदस्य वोट देने निकले।


तेजस्वी के वोट नहीं देने के कारण अब विरोधी पार्टी के नेता उन पर तंज कस रहे हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता और बिहार के मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि तेजस्वी तो लोकतंत्र और संविधान बचाने की बात करते हैं और अब लोकतंत्र में मिले मतदान के अधिकार को ही नहीं निभा पाए। उन्हें ना तो लोकतंत्र पर विश्वास है और ना ही संविधान पर। JDU के प्रवक्ता और विधान पार्षद नीरज कुमार ने तेजस्वी को 'ट्विटर बबुआ' बताते हुए कहा, ‘तेजस्वी जी अपने पिता लालू प्रसाद जी को जेल से निकालने के लिए वोट मांगते घूम रहे थे, परन्तु खुद वोट नहीं दिए। क्या अब ये खुद नहीं चाहते कि लालूजी जेल से निकलें? ’

नीरज ने कहा, ‘आखिर लालू प्रसाद के जेल से निकलने के बाद पार्टी वे चलाने लगेंगे, फिर तेजस्वी को पूछेगा कौन? अब तो बबुआ को हकीकत बताना चाहिए।’ आपको बता दें कि India TV CNX Exit Poll 2019 के एक्जिट पोल के मुताबिक बिहार में महागठबंधन को हार देखने को मिल सकती है। इस पोल के मुताबिक, बिहार की 40 सीटों में से बीजेपी+एलजेपी+जेडीयू को 32 जबकि महागठबंधन को 8 सीटें मिल सकती हैं। इन 8 सीटों में से तेजस्वी की राष्ट्रीय जनता दल को सिर्फ 5 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13