1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. Punjab Lok Sabha Election Results: पंजाब में AAP चौथे नंबर पर खिसकी, वोट शेयर BJP से भी कम

Punjab Lok Sabha Election Results: पंजाब में AAP चौथे नंबर पर खिसकी, वोट शेयर BJP से भी कम

बात अगर वोट शेयर की करें तो आम आदमी पार्टी को 12 बजे तक महज 7 फीसदी वोट मिले थे। दोपहर 12 बजे तक पंजाब की 13 में से 8 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी बढ़त बनाए हुए थे। इसके अलावा सूबे में अकाली दल के प्रत्याशी 2 सीटों पर, भाजपा के प्रत्याशी 2 सीटों पर बढ़त बनाए हुए थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 23, 2019 12:28 IST
ARVIND KEJRIWAL- India TV
पंजाब में भी AAP को झटका

चंड़ीगढ़। पूरे देश में वोटों की गिनती चल रही है। राजधानी नई दिल्ली में सत्ताधारी पार्टी आम आदमी पार्टी को तगड़ा झटका लगा है। शहर की सातों सीटों पर न सिर्फ आम आदमी पार्टी पीछे चल रही है, बल्कि जिन दो सीटों पर वो दूसरे नंबर पर है, वहां भी भाजपा प्रत्याशियों के मुकाबले उसके उम्मीदवार 50 हजार से ज्यादा वोटों से पिछड़े हुए हैं।

राजधानी दिल्ली के अलावा आम आदमी पार्टी को पंजाब से भी काफी उम्मीदें थीं। पंजाब में भी आम आदमी पार्टी को बड़ा नुकसान हुआ है। पंजाब में पिछले चुनाव में 4 सीट जीतने वाली वाली AAP इस बार सूबे में महज एक सीट पर आगे चल रही है। पंजाब में आम आदमी पार्टी के भगवंत मान संगरूर सीट पर 50 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं। चौंकाने वाली बात ये है कि बाकी कि 12 लोकसभा सीटों पर आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी दूसरे नंबर पर भी नहीं हैं।

बात अगर वोट शेयर की करें तो आम आदमी पार्टी को 12 बजे तक महज 7 फीसदी वोट मिले, जबकि भाजपा 9.3 फीसदी वोट, अकाली दल 27.8 फीसदी वोट और कांग्रेस 40.8 फीसदी वोट हासिल करने में कामयाब रही। सूबे में  दोपहर 12 बजे तक 8 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी बढ़त बनाए हुए थे। इसके अलावा अकाली दल के प्रत्याशी 2 सीटों पर, भाजपा के प्रत्याशी 2 सीटों पर बढ़त बनाए हुए थे।

आपको बता दें कि पंजा में जिन दो सीटों पर अकाली दल आगे हैं उनमें एक सीट फिरोजपुर की है, जहां से सुखबीर बादल 96 हजार वोटों से आगे हैं, जबकि दूसरी सीट भटिंडा की है, जहां हरसिमरत कौर बादल का कांग्रेस के अमरिंदर सिंह राजा से कांटे का मुकाबला चल रहा है। हरसिमरत दोपहर 12 बजे तक इस सीट पर महज 10 हजार वोटों से आगे थीं। इनके अलावा भाजपा के सन्नी देओल गुरदासपुर वोटों 52 हजार वोटों से आगे हैं, जबकि होशियारपुर से सोम शास्त्री 21 हजार वोटों से आग हैं। 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment