1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. लोकसभा चुनाव: पूरे देश में प्रचंड मोदी लहर के बावजूद इस सीट पर बीजेपी को मिले सिर्फ 125 वोट

लोकसभा चुनाव: पूरे देश में प्रचंड मोदी लहर के बावजूद इस सीट पर बीजेपी को मिले सिर्फ 125 वोट

पूरे भारत में मोदी लहर के बावजूद लक्षद्वीप के बीजेपी प्रत्याशी अब्दुल कादिर हाजी मात्र 125 वोट बटोर पाने में कामयाब रहे और उनकी जमानत जब्त हो गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 24, 2019 9:53 IST
नरेंद्र मोदी की अगुवाई में भारतीय जनता पार्टी ने इन चुनावों में अभूतपूर्व सफलता हासिल की है | PTI Re- India TV
नरेंद्र मोदी की अगुवाई में भारतीय जनता पार्टी ने इन चुनावों में अभूतपूर्व सफलता हासिल की है | PTI Representational

लक्षद्वीप: लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने दम पर 300 सीटों का आंकड़ा पार किया। नरेंद्र मोदी की अगुवाई में एनडीए की सीटों का आंकड़ा भी 350 तक पहुंच गया, लेकिन इस बीच एक लोकसभा सीट ऐसी भी रही जहां बीजेपी 150 वोट भी नहीं जुटा पाई। हम बात कर रहे हैं केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप की, जहां की लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी को मात्र 125 वोट मिले। इस सीट पर जीत राष्ट्रवादी कांग्रेस प्रत्याशी को मिली, जिन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार को पराजित किया।

बीजेपी प्रत्याशी को मिले सिर्फ 125 वोट

पूरे भारत में मोदी लहर के बावजूद लक्षद्वीप के बीजेपी प्रत्याशी अब्दुल कादिर हाजी मात्र 125 वोट बटोर पाने में कामयाब रहे और उनकी जमानत जब्त हो गई। यहां बीजेपी से ज्यादा वोट भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के प्रत्याशी अली अकबर को मिले, जिन्हें 142 लोगों ने अपना समर्थन दिया। वहीं, CPM प्रत्याशी भी 420 वोट जुटाने में कामयाब रहे। कुल मिलाकर कहा जाए तो बीजेपी प्रत्याशी को 6 प्रत्याशियों में सबसे कम वोट मिले और उनसे नीचे सिर्फ NOTA ही रहा जिसे 100 वोट मिले।

Lakshadweep Result Status | ECI

Lakshadweep Result Status | ECI

NCP ने कांग्रेस को मात्र 823 वोटों से मात दी
लक्षद्वीप की लोकसभा सीट राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के खाते में गई। यहां NCP प्रत्याशी मोहम्मद फैजल को 22,851 वोट मिले जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी एवं कांग्रेस प्रत्याशी हमदुल्ला सईद 22,028 वोट पाने में कामयाब रहे। इस तरह एनसीपी प्रत्याशी ने कांग्रेस प्रत्याशी को मात्र 823 वोटों के अंतर से हरा दिया। आपको बता दें कि इन लोकसभा चुनावों में बीजेपी ने अकेले दम पर 300 का आंकड़ा पार किया है जबकि कांग्रेस की बढ़त 52 सीटों पर रही। वहीं, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के खाते में सिर्फ 5 सीटें आईं हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019