1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. Lok Sabha Election 2019 Results Live: प्रचंड जीत के बाद आडवाणी-जोशी से मिले PM मोदी और अमित शाह

Lok Sabha Election 2019 Results Live: प्रचंड जीत के बाद आडवाणी-जोशी से मिले PM मोदी और अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनावों में शानदार जीत हासिल की है। जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी के बाद नरेंद्र मोदी पहले ऐसे प्रधानमंत्री बने हैं जिन्होंने पूर्ण बहुमत के साथ लगातार दूसरी बार सत्ता में वापसी की है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 24, 2019 18:10 IST
Lok Sabha Election 2019 Results Live updates- India TV
Lok Sabha Election 2019 Results Live updates | PTI

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले एनडीए ने शानदार जीत हासिल की है। भारतीय जनता पार्टी अकेले दम पर 300 के पार पहुंची है और यह निश्चित तौर पर बड़ी उपलब्धि है। दक्षिण भारत के कुछ राज्यों को छोड़ दिया जाए तो बीजेपी ने पूरे भारत में शानदार प्रदर्शन किया है। चुनावी नतीजों के बाद आज कई तरह की राजनीतिक गतिविधियां देखने को मिलेंगी। लोकसभा चुनावों के परिणाम और सियासत से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर और अपडेट्स के लिए हमारे साथ जुड़े रहें:

 

Live updates : Lok Sabha Election 2019 Results Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 2:21 PM (IST)

    पश्चिम बंगाल की CM और टीएमसी चीफ ममता बनर्जी शनिवार को कोलकाता के कालीघाट में अपने आवास पर पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगी।

  • 2:20 PM (IST)

    जहां कहीं भी क्षेत्रीय दल थे, बीजेपी को वहां रोक लिया गया। बीजेपी ने 300 में से 177 सीटें जीती, जहां कांग्रेस उनके खिलाफ थी। इस परिणाम के बाद भी अगर कोई कहता है कि कांग्रेस को अकेले देश पर शासन करने या बीजेपी को हराने का अधिकार है, तो मुझे नहीं लगता कि इसकी कोई वैल्यू हैः AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी

  • 11:09 AM (IST)

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आज पार्टी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी से मुलाकात की।

  • 10:36 AM (IST)

    पीएम मोदी लालकृष्ण आडवाणी से मिलने उनके घर पहुंचे हुए हैं। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी उनके साथ मौजूद हैं।

     

  • 10:35 AM (IST)

    शपथग्रहण से पहले पीएम मोदी के गुजरात जाने की संभावना जताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी अपनी मां से मिलकर उनका आशीर्वाद लेने जाएंगे।

  • 10:35 AM (IST)

    पीएम मोदी 28 मई को वाराणसी की जनता का धन्यवाद करने के लिए एक रैली कर सकते हैं। पीएम मोदी इसके अलावा वाराणसी में एक रोड शो भी कर सकते हैं।

  • 10:35 AM (IST)

    लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और पीएम नरेंद्र मोदी बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से मिलने और आशीर्वाद लेने उनके घर पहुंचे।

  • 10:05 AM (IST)

    यूपी में कांग्रेस की बुरी तरह हार के लिए प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने ली जिम्मेदारी, कहा- नेतृत्व से मिलकर अपनी बात रखूंगा।

  • 10:05 AM (IST)

    ओडिशा की पुरी सीट से बीजेपी प्रत्याशी संबित पात्रा बीजेडी के पिनाकी मिश्रा से 11 हजार वोटों के अंतर से हार गए।

  • 9:59 AM (IST)

    उत्तर प्रदेश की मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट से कड़ी लड़ाई में बीजेपी प्रत्याशी संजीव कुमार बालियान जीते। उन्होंने राष्ट्रीय लोकदल के नेता अजित सिंह को 6526 वोटों के अंतर से मात दी।

  • 7:53 AM (IST)

    चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, अभी तक 542 में से 512 सीटों के परिणाम घोषित हो चुके हैं और 30 के परिणाम आने बाकी हैं।

  • 7:06 AM (IST)

    कन्नौज सीट पर समाजवादी पार्टी की नेता डिंपल यादव को हराने के बाद बीजेपी नेता सुब्रत पाठक ने कहा- यह परिवाद की राजनीति के खिलाफ लोगों की जीत है।

  • 7:06 AM (IST)

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भरोसा जताने के लिए मैं देश की जनता का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं।'

  • 6:54 AM (IST)

    जिन 36 सीटों पर अभी तक परिणाम घोषित नहीं हो पाए हैं उनमें से 15 पर बीजेपी, 10 पर बीजू जनता दल, 3 पर तृणमूल कांग्रेस, 2 पर कांग्रेस एवं एक-एक सीटों पर YSR कांग्रेस, शिवसेना, जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस, डीएमके, सीपीएम और बीएसपी के उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए हैं।

  • 6:51 AM (IST)

    चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, 542 में से 506 सीटों के परिणाम सामने आ चुके हैं और अभी भी 36 सीटों पर नतीजों की घोषणा नहीं की गई है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment