1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. Lok Sabha Chunav 2019: ममता बनर्जी बोलीं 56 इंच की है पीएम मोदी की छाती, कैसे मार सकती हूं थप्पड़?

Lok Sabha Chunav 2019: पीएम मोदी पर ममता बनर्जी का पलटवार, बोलीं - आपकी छाती 56 इंच की है, कैसे मार सकती हूं आपको थप्पड़?

​Lok Sabha Election 2019 Live Updates: इस चुनावी मौसम में सियासत से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर और अपडेट्स पाने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 12, 2019 6:50 IST
पीएम नरेंद्र मोदी पर...- India TV
Image Source : PTI पीएम नरेंद्र मोदी पर बरसीं ममता

लोकसभा चुनावों के अंतर्गत 5 चरणों की वोटिंग पूरी हो चुकी है और अब सारी लड़ाई बाकी बचे 2 चरणों को लेकर है। फिलहाल, छठे चरण का मतदान 12 मई को होना है, जिसके लिए चुनाव प्रचार पर 10 मई को विराम लग गया। छठे चरण में उत्तर प्रदेश की 14, हरियाणा की 10, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश और बिहार की आठ-आठ, दिल्ली की सात और झारखंड की चार सीटों पर मतदान होगा। भारत के तमाम राज्यों से कई तरह की सियासी खबरें हवा में तैर रही हैं। इस चुनावी मौसम में सियासत से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर और अपडेट्स पाने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें।

Live updates : Lok Sabha Chunav 2019

Auto Refresh
Refresh
  • 7:43 PM (IST)

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर पलटवार किया है। ममता बनर्जी ने बशीरहाट में कहा, “मैंने नहीं कहा कि मैं आपको थप्पड़ मारूंगी, मैंने कहा मैं लोकतंत्र का तमाचा दूंगी। मैं आपको क्यों थप्पड़ मारूंगी? अगर मैं आपको थप्पड़ मारूंगी, मेरा हाथ टूट जाएगा, तो मैं ऐसा क्यों करूंगी? आपकी छाती 56 इंच की है, मैं आपको कैसे थप्पड़ मार सकती हूं? मैं न ही आपको थप्पड़ मारना चाहती हूं और न ही छूना।

  • 7:05 PM (IST)

    बिहार की राजधानी पटना में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने किया रोड शो। पटना साहिब से चुनाव लड़ रहे केंद्रीय मंत्री रविशंकर के लिए मांगे वोट। कांग्रेस प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा से है रविशंकर प्रसाद का मुकाबला।

  • 6:57 PM (IST)

    रतलाम-झाबुआ सीट से भाजपा प्रत्याशी गुमान सिंह डामोर का बड़ा बयान सामने आया है। गुमान सिंह ने कहा, “आजादी के समय अगर नेहरू जिद नहीं करते तो इस देश के दो टुकड़े नहीं होते। मोहम्मद अली जिन्नाह, एक वकील, एक विद्वान व्यक्ति, अगर उस वक्त फैसला लिया होता कि हमारा पीएम मोहम्मद अली जिन्नाह बनेगा तो इस देश के टुकड़े नहीं होते।

  • 6:10 PM (IST)

    दिल्ली सरकार में मंत्री रहे राजकुमार चौहान ने शनिवार को मनोज तिवारी की मौजूदगी में भाजपा का दामन थाम लिया। राजकुमार चौहान शीला दीक्षित की सरकार में मंत्री थे।

  • 5:12 PM (IST)

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पूर्वी दिल्ली से भाजपा प्रत्याशी अरविंद केजरीवाल को कानूनी नोटिस भेजा है। केजरीवाल का नोटिस गंभीर के ट्वीट को लेकर है, जिसमें उन्होंने लिखा था “मुझे शर्म महसूस होती है कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं। आप गंदगी हो मुख्यमंत्री महोदय और किसी को आपके गंदे दिमाग को साफ करने के लिए आपकी ही झाड़ू की जरूरत है।

    इस नोटिस के जरिए गौतम गंभीर से 24 घंटे के अंदर लिखित माफी मांगने के अलावा सोशल मीडिया और अखबार में माफी छपवाने को कहा गया है।

  • 3:48 PM (IST)

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोनभद्र में विपक्षी दलों पर करारा प्रहार भी किया। उन्होंने कहा, “उन्होंने अब मोदी की जाति के बारे में पूछना शुरू कर दिया है। मोदी की एक ही जाति है, वो जाति जिससे देश के गरीबों का संबंध है। जो खुद को गरीब मानते हैं, मैं उनकी जाति से संबंध रखता हूं। ”

  • 3:44 PM (IST)

    पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 21 साल पहले आज ही के दिन, भारत ने सफलतापूर्वक न्यूक्लियर टेस्ट – ऑपरेशन शक्ति किया था। मैं उन वैज्ञानिकों को सैल्यूट करता हूं जिन्होंने मेहनत करके देश का मान बढ़ाया। 1998 की यह ऐतिहासिक घटना सिद्ध  करती है कि मजबूत राजनीतिक इच्छा शक्ति राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए क्या कर सकती है।  

  • 3:29 PM (IST)

    वेस्ट दिल्ली से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी बलबीर सिंह जाखड़ के बेटे उदय जाखड़ ने बड़ा बयान दिया है। उदय ने कहा, “मेंरे पिता ने करीब तीन महीने पहले पॉलिटिक्स ज्वॉइन की,  उन्होंने अरविंद केजरीवाल को टिकट के लिए 6 करोड़ रुपये दिए, मेरे पास इसका विश्वसनीय प्रमाण है कि उन्होंने टिकट के लिए रुपये दिए।”

  • 2:30 PM (IST)

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर नवजोत सिंह सिद्धू की टिप्पणी के लिए कांग्रेस पर निशाना साधते हुए भाजपा ने कहा कि सिद्धू मोदी जी की तुलना 'काले अंग्रेज' से करते हैं, तो क्या सोनिया गांधी हिंदुस्तानी हैं? भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ सिद्धू ने मोदीजी और हिन्दुस्तानियों को काला अंग्रेज कहा है। मैं आपसे पूछता हूं, मोदी जी काले अंग्रेज और सोनिया जी हिंदुस्तानी? ये कहां का न्याय है? मोदी जी काले हैं तो क्या हुआ दिलवाले हैं, मोदी जी काले हैं तो क्या हुआ गरीबों के रखवाले हैं।’’

  • 1:16 PM (IST)

    गुरदासपुर में अभिनेता से नेता बने सनी देओल ने रोड शो किया। सनी देओल यहां से BJP के उम्मीदवार हैं।

  • 1:14 PM (IST)

    एक्टर अरुण बख्शी ने BJP ज्वाइन की।

  • 1:13 PM (IST)

    लोकसभा चुनाव के छठे चरण में पश्चिम बंगाल के पांच जिलों की आठ सीटों पर रविवार को मतदान होगा। इन आठ सीटों पर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस, भाजपा, कांग्रेस और वाम मोर्चा घटकों- माकपा, भाकपा और फारवर्ड ब्लाक के प्रत्याशियों के बीच मुख्य मुकाबला है। इन सीटों पर 1,33,69,749 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे और 83 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। 

  • 12:06 PM (IST)

    सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि 'छठे चरण में के चुनावों में कांग्रेस और BJP को एक भी सीट नहीं मिलेगी। सातवें चरण में कुछ सीटें जीत सकते हैं। BJP सिर्फ एक ही सीट जीतेगी।'

  • 11:55 AM (IST)

    कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पीएम मोदी की दुल्हन बताया। उन्होंने कहा कि 'पीएम मोदी उस दुल्हन की तरह हैं जो रोटी कम बेलती है और चूड़ियां ज्यादा खनखनाती हैं, जिससे मोहल्ले वालों को पता चले कि वो काम कर रही है। बस यही हुआ है मोदी सरकार में।'

  • 10:59 AM (IST)

    मायावती ने कहा कि 'चुनाव आयोग उन नेताओं के खिलाफ जरूरी कार्रवाई नहीं कर रहा है जो नेता महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक बयान दे रहे हैं।'

  • 10:57 AM (IST)

    बसपा सुप्रीमो मायावती ने अलवर गैंगरेप मामले में अपराधियों को फांसी की सजा की मांग की है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि 'सुप्रीम कोर्ट को राजस्थान की कांग्रेस सरकार, पुलिस और प्रशासन के खिलाफ एक्शन लेना चाहिए। ये सिर्फ दलित से संबंधित मामला नहीं है बल्कि हर महिला से जुड़ा मामला है।'

  • 10:26 AM (IST)
  • 9:28 AM (IST)

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज मध्य प्रदेश में तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे। ये जनसभाएं मध्य प्रदेश के शुजालपुर, धार और खरगोन में होंगी।

  • 9:20 AM (IST)

    BJP अध्यक्ष अमित शाह बिहार में तीन (कैमुर, भोजपुर, पटना) और झारखंड में एक (पाकुर) जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

  • 8:28 AM (IST)
  • 8:11 AM (IST)

    आम आदमी पार्टी ने शनिवार को भाजपा और पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से उसके उम्मीदवार गौतम गंभीर को आतिशी मर्लेना के खिलाफ कथित रूप से अपनामजनक पर्चे वितरित करने के लिए नोटिस भेजकर माफी की मांग की है।

  • 7:41 AM (IST)

    पीएम मोदी के खिलाफ अपमानजनक बयान देने के आरोप में चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। सिद्धू को जवाब देने के लिए चुनाव आयोग ने महज 24 घंटे का वक्त दिया है। मामला 29 अप्रैल का है जब भोपाल की एक रैली में नवजोत सिंह सिद्धू ने राफेल को मुद्दा बनाकर पीएम मोदी पर राष्ट्रद्रोह का आरोप लगाया। इतना ही नहीं सिद्धू ने पीएम को राफेल का दलाल तक कह दिया था।

    यहां पढ़ें पूरी खबर

  • 7:36 AM (IST)
  • 7:21 AM (IST)

    आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार करेंगे। आज वह दोपहर 2:20 बजे रॉबर्ट्सगंज और फिर शाम 4:15 बजे गाजीपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे।

  • 7:19 AM (IST)

    छठे चरण में उत्तर प्रदेश की 14, हरियाणा की 10, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश और बिहार की आठ-आठ, दिल्ली की सात और झारखंड की चार सीटों पर मतदान होगा।

  • 7:17 AM (IST)

    लोकसभा चुनाव के छठे चरण में सात राज्यों की 59 सीटों पर रविवार को होने वाले मतदान के लिए शुक्रवार की शाम पांच बजे चुनाव प्रचार समाप्त हो गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment