1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. बिजली जाने पर 'लालटेन' जलाने की जरूरत पड़ती है, तीर कमल को चीर रहा है : लालू

बिजली जाने पर 'लालटेन' जलाने की जरूरत पड़ती है, तीर कमल को चीर रहा है : लालू

देशभर में चर्चित चारा घोटाले में सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने बुधवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। 

IANS IANS
Published on: April 03, 2019 21:20 IST
Lalu Prasad File Photo- India TV
Lalu Prasad File Photo

पटना: देशभर में चर्चित चारा घोटाले में सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने बुधवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। लालू ने कहा है कि बिजली जाने पर अभी भी 'लालटेन' जलाने की जरूरत पड़ती है। राजद अध्यक्ष ने ट्वीट किया, "नीतीश बोलते हैं कि अब 'लालटेन' की जरूरत नही है, लेकिन यह नहीं जानते कि बिजली जाने पर तो 'लालटेन' जलाना पड़ता ही है।" 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सार्वजनिक मंचों से कई बार कटाक्ष करते हुए कह चुके हैं कि बिहार के हर घर तक बिजली पहुंच गई है और अब यहां 'लालटेन' की जरूरत नहीं है। उल्लेखनीय है कि राजद का चुनाव चिह्न् 'लालटेन' है। 

लालू ने जद (यू) के चुनाव चिन्ह को लेकर भी कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया, "अब कोई नीतीश को समझाए कि उसका निशान 'तीर' तो द्वापर युग में ही खत्म हो गया था। अब उनका वह 'तीरवा' कमल के फूल को चीरने के काम आ रहा है। का समझे? कुछ बुझे?" 

लालू के इस ट्वीट के जवाब में जद (यू) के प्रवक्ता नीरज कुमार ने इशारों ही इशारों में लालू के बड़े पुत्र को छोड़कर छोटे पुत्र को उत्तराधिकारी बनाने पर तंज कसते हुए कहा कि शायद महाभारत के होने के कारणों को याद रखते।

नीरज ने ट्वीट किया, "आप को भी दर्द है कि लोग लालटेन को क्यों भूल रहे हैं। आप ऐसे महानुभाव हैं कि 'ट्विटर' को भी चिड़िया कहते थे। आज बिजली जाएगी तब न। जब बिजली समुचित उपलब्ध हो, तो लालटेन को कौन पूछे! 'तीर' सच में द्वापरयुग से आ रहा, पुराने युग को कौन भूल सकता? शायद आप भी महाभारत होने के कारणों को याद रखते?" 

उल्लेखनीय है कि लालू इन दिनों चारा घोटाले में रांची की एक जेल में सजा काट रहे हैं। अस्वस्थ्य रहने के कारण वर्तमान समय में उनका इलाज रांची के एक अस्पताल में चल रहा है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment