1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. कांग्रेस नेता का बड़ा बयान, कहा- जरूरत पड़ने पर बीजेपी से जरूर हाथ मिलाएं मुसलमान

कांग्रेस नेता का बड़ा बयान, कहा- जरूरत पड़ने पर बीजेपी से जरूर हाथ मिलाएं मुसलमान

कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रोशन बेग ने एक्जिट पोल में अपनी पार्टी के खराब प्रदर्शन के अनुमान के मद्देनजर सोमवार को पार्टी छोड़ने के संकेत दिए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 21, 2019 6:55 IST
Congress President Rahul Gandhi | PTI File- India TV
Congress President Rahul Gandhi | PTI File

बेंगलुरु: लोकसभा चुनावों के एग्जिट पोल नतीजों के आने के बाद से सियासी सरगर्मी उफान पर है। एक तरफ जहां भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले NDA के नेता एग्जिट पोल नतीजों को जनता की आवाज बता रहे हैं, वहीं विपक्षी पार्टियां नतीजों का इंतजार करना बेहतर विकल्प मानती हैं। इस बीच कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रोशन बेग ने एक्जिट पोल में अपनी पार्टी के खराब प्रदर्शन के अनुमान के मद्देनजर सोमवार को पार्टी छोड़ने के संकेत दिए हैं। यदि ऐसा होता है तो यह कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका होगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बेग ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के सरकार में लौटने की स्थिति में मुस्लिम समुदाय से समझौता करने का निवेदन भी किया। बेग ने कहा, ‘यदि NDA सरकार में लौटता है तो मैं विनम्रता से मुस्लिम भाइयों से अनुरोध करता हूं कि वे परिस्थिति से समझौता करें।’ यह पूछे जाने पर कि क्या इसका मतलब मुसलमानों को भारतीय जनता पार्टी (BJP) से हाथ मिला लेना चाहिए, बेग ने कहा कि यदि जरूरत पड़ती है तो जरूर। 

आपको बता दें कि कांग्रेस ने राज्य में सिर्फ एक मुसलमान को टिकट दिया है। बेग ने अपनी बात साफ करते हुए कहा, ‘यदि जरूरत पड़ती है तो मुसलमानों को जरूर हाथ मिलाना चाहिए। हमें किसी एक पार्टी का वफादार नहीं बने रहना चाहिए। कर्नाटक में मुसलमानों के साथ क्या हुआ? कांग्रेस ने सिर्फ एक टिकट दिया।’ यह पूछे जाने पर कि क्या वह आने वाले दिनों में कांग्रेस छोड़ने का निर्णय लेंगे, बेग ने कहा कि यदि जरूरत हुई तो जरूर।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment