1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. India TV Exit Poll: कन्नौज से हार रही हैं डिंपल यादव, नहीं लगा पाएंगी जीत की हैट्रिक!

India TV Exit Poll: कन्नौज से हार रही हैं डिंपल यादव, नहीं लगा पाएंगी जीत की हैट्रिक!

इंडिया टीवी एग्जिट पोल के मुताबिक कन्नौज से डिंपल यादव हार सकती है। थोड़ी नब्ज टटोलने के बाद आश्चर्य नहीं होता कि पिछले चुनाव में डिंपल यादव बहुत कठिन लड़ाई में जीती थीं...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 19, 2019 20:46 IST
dimple yadav- India TV
dimple yadav

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश का कन्नौज इत्रनगरी के साथ-साथ सियासी तौर पर भी देशभर में पहचाना जाता है। कन्नौज जबरदस्त चुनावी युद्ध का मैदान बन चुका है और यहां की लड़ाई एक तरफा नहीं है। यहां से सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव सपा-बसपा गठबंधन के टिकट पर मैदान में है और उनके सामने बीजेपी ने सुब्रत पाठक को मैदान में उतारा था। इंडिया टीवी एग्जिट पोल के मुताबिक कन्नौज से डिंपल यादव हार सकती है। थोड़ी नब्ज टटोलने के बाद आश्चर्य नहीं होता कि पिछले चुनाव में डिंपल यादव बहुत कठिन लड़ाई में जीती थीं और इस बार उनका चुनाव फंसा हुआ है, वो यह चुनाव हार सकती हैं।

India TV-CNX के Exit Poll के अनुसार उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से बीजेपी को 50, समाजवादी पार्टी को 14, बसपा को 13 और कांग्रेस को 2 सीटें मिल सकती हैं। वहीं, एक सीट रालोद के खाते में जा सकती है। 2014 के लोकसभा चुनाव की बात करें तो बीजेपी को बीजेपी को 73, सपा को 5 और कांग्रेस को 2 सीटें मिली थी।

बता दें कि डिंपल को पिछली बार सुब्रत से कड़ी टक्कर मिली थी, इसलिए उन्हें ज्यादा अंतर से नहीं, बल्कि मात्र 19 हजार 907 वोट की बढ़त पर जीत हासिल हुई थी। इस बार हालात मगर बदले हुए हैं। पिछले चुनाव के समय अखिलेश प्रदेश के मुखिया थे। प्रदेश में अबकी भाजपा सरकार है। लेकिन इस तथ्य को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता कि पिछली बार सपा मैदान में अकेली थी, मगर इस बार उसके साथ बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) भी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment