1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. कांग्रेस की झारखंड प्रदेश इकाई के अध्यक्ष ने इस्तीफा दिया, लोकसभा चुनावों में हार है वजह

कांग्रेस की झारखंड प्रदेश इकाई के अध्यक्ष ने इस्तीफा दिया, लोकसभा चुनावों में हार है वजह

लोकसभा चुनावों के दौरान झारखंड में कांग्रेस पार्टी को बहुत बुरी हार का सामना करना पड़ा है, राज्य की 14 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस पार्टी को सिर्फ 1 सीट पर जीत मिल सकी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 27, 2019 11:49 IST
Jharkhand Pradesh Congress Committee President Dr Ajoy Kumar offers to resign from his post- India TV
Image Source : ANI Jharkhand Pradesh Congress Committee President Dr Ajoy Kumar offers to resign from his post

रांची। लोकसभा चुनावों में हार का जिम्मा उठाते हुए कांग्रेस पार्टी की झारखंड इकाई के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अजय कुमार ने कांग्रेस पार्टी के झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह को अपना इस्तीफा भेजा है। कांग्रेस प्रवक्ता राजीव रंजन ने अजय कुमार के इस्तीफे की पुष्टी की है।

लोकसभा चुनावों के दौरान झारखंड में कांग्रेस पार्टी को बहुत बुरी हार का सामना करना पड़ा है, राज्य की 14 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस पार्टी को सिर्फ 1 सीट पर जीत मिल सकी है। राज्य की सिंहभूम लोकसभा सीट ही कांग्रेस पार्टी की झोली में गई है। कांग्रेस पार्टी ने राज्य में अन्य दलों के साथ मिलकर गठबंधन किया था और 14 में से 7 सीटों पर चुनाव लड़ा था लेकिन सिर्फ 1 सीट पर ही जीत मिल सकी है।

हालांकि सिर्फ झारखंड ही नहीं बल्कि पूरे देश में कांग्रेस पार्टी की बहुत बुरी हार हुई है, लोकसभा की 542 सीटों के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस पार्टी को सिर्फ 52 सीटों पर जीत मिली है। कांग्रेस ने देशभर में 425 से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ा था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment