1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. Indore Lok Sabha Chunav Results 2019​: बीजेपी के शंकर लालवानी ने कांग्रेस के पंकज संघवी को हराया

Indore Lok Sabha Chunav Results 2019: इंदौर लोकसभा सीट पर बीजेपी के शंकर लालवानी ने कांग्रेस के पंकज संघवी को हराया

Indore Lok Sabha Chunav Results 2019 ​: लम्बी उहापोह के बाद भाजपा ने शंकर लालवानी को महाजन का चुनावी उत्तराधिकारी बनाते हुए इंदौर से टिकट दिया और लालवानी से टक्कर के लिए कांग्रेस ने पंकज संघवी को मैदान में उतारा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 23, 2019 19:42 IST
Indore Election Result- India TV
Indore Election Result

Indore Lok Sabha Chunav Results 2019: मध्यप्रदेश के इंदौर संसदीय क्षेत्र में पिछले 30 साल से भाजपा की विजय पताका फहरा रही है लेकिन चुनावी समर से लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के विश्राम लेने के बाद इस बार यहां उम्मीदवारों की हार-जीत के समीकरण एकदम बदल गए हैं। लम्बी उहापोह के बाद भाजपा ने शंकर लालवानी को महाजन का चुनावी उत्तराधिकारी बनाते हुए इंदौर से टिकट दिया और लालवानी से टक्कर के लिए कांग्रेस ने पंकज संघवी को मैदान में उतारा है। रोचक संयोग की बात यह है कि सांसदी की दौड़ में शामिल दोनों चुनावी प्रतिद्वन्द्वी अब तक इंदौर नगर निगम के पार्षद पद का चुनाव ही जीत सके हैं। दोनों हमउम्र नेता अमूमन लो-प्रोफाइल में रहकर राजनीति करने के लिए जाने जाते हैं।

इंदौर लोकसभा सीट पर बीजेपी के शंकर लालवानी ने 547754 वोटों से कांग्रेस के पंकज संघवी को हराया।

इंदौर देश की हाईप्रोफाइल लोकसभा सीटों में से एक है। सुमित्रा महाजन 1989 से लगातार वो यहां से सांसद हैं। 2014 के लोकसभा चुनावों में उन्होंने कांग्रेस के सत्यनारायण पटेल को 4 लाख से ज्यादा वोटों से हराया था। वह इंदौर से वर्ष 1989 से 2014 के बीच लगातार आठ बार चुनाव जीत चुकी हैं। लेकिन 75 साल से ज्यादा उम्र के नेताओं को चुनाव नहीं लड़ाने के भाजपा के नीतिगत निर्णय को लेकर मीडिया में खबरें आने के बाद उन्होंने पांच अप्रैल को खुद घोषणा की थी कि वह इस बार बतौर उम्मीदवार चुनावी मैदान में नहीं उतरेंगी।

लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए क्लिक करें- लोकसभा चुनाव...

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment