1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. UP से दो फ‍िल्‍मी सितारें लोकसभा में बिखेरेंगे अपनी चमक, अन्‍य कलाकार उम्‍मीदवारों का जादू नहीं चला

UP से दो फ‍िल्‍मी सितारें लोकसभा में बिखेरेंगे अपनी चमक, अन्‍य कलाकार उम्‍मीदवारों का जादू नहीं चला

हालांकि सबसे बड़ी हार दिग्गज कलाकार राज बब्बर को झेलनी पड़ी है। कांग्रेस राज्य इकाई के अध्यक्ष राज बब्बर ने फतेहपुर सीकरी से चुनाव लड़ा था,

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: May 24, 2019 15:36 IST
Hema Malini, Ravi Kishan set for Lok Sabha, other stars fail to shine in UP- India TV
Image Source : HEMA MALINI Hema Malini, Ravi Kishan set for Lok Sabha, other stars fail to shine in UP

लखनऊ। बॉलीवुड दिग्‍गज हेमा मालिनी और भोजपुरी स्‍टार रवि किशन केवल दो ऐसे फ‍िल्‍मी सितारे हैं, जिन्‍होंने 2019 लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की है। राज बब्‍र और जयाप्रदा जैसे बड़े नाम हैं जिनकी चमक उत्‍तर प्रदेश में फीकी पड़ गई।

हेमा मालिनी ने तीन लाख वोटों से अपनी मथुरा सीट पर दोबारा जीत हासिल की है। उन्‍होंने राष्‍ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के कुंवर नारेंद्र सिंह को हराया है। पिछले साल कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए रवि किशन पहली बार लोक सभा में प्रवेश करने जा रहे हैं। रवि किशन ने महत्‍वपूर्ण सीट गोरखपुर से जीत हासिल की है, जो मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का गढ़ है। रवि किशन ने 3 लाख वोटों से समाजवादी पार्टी के रामभुवल निषाद को हराकर जीत हासिल की है। 2018 उप-चुनाव में भाजपा ने यह सीट सपा के हाथों गंवा दी थी।

हेमा मालिनी और रवि किशन की जीत में मोदी लहर का बड़ा योगदान रहा है। लेकिन मोदी लहर ने जयाप्रदा और भोजपुरी स्‍टार दिनेश यादव निरहुआ के लिए अपना कमाल नहीं दिखाया। ये दोनों ही चुनाव हार गए।

हालांकि सबसे बड़ी हार दिग्‍गज कलाकार राज बब्‍बर को झेलनी पड़ी है। कांग्रेस राज्‍य इकाई के अध्‍यक्ष राज बब्‍बर ने फतेहपुर सीकरी से चुनाव लड़ा था, जहां वह भाजपा के राजकुमार चाहर के हाथों 4.9 लाख वोटों से हार गए। राज बब्‍बर ने राज्‍य में पार्टी के खराब प्रदर्शन के लिए नैतिक जिम्‍मेदारी लेते हुए अपना इस्‍तीफा कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी को भेज दिया है। कांग्रेस ने 80 लोकसभा सीट वाले राज्‍य में केवल एक सीट पर जीत हासिल की है। रायबरेली से सोनिया गांधी जीत गई हैं।   

रामपुर से जयाप्रदा ने विवादास्‍पद सपा नेता आजम खान के खिलाफ चुनाव लड़ा था। वह एक लाख से अधिक वोटों से हार गई हैं। जयाप्रदा के खिलाफ खराब बयान देने के बाद चुनाव आयोग ने आजम खान पर 48 घंटे का प्रतिबंध लगाया था, बावजूद इसके वो जीत गए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment