1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. केजरीवाल ने हंसराज हंस को बताया मुस्लिम, Tweet कर कहा- सुरक्षित सीट से नहीं लड़ सकते चुनाव

केजरीवाल ने हंसराज हंस को बताया मुस्लिम, Tweet कर कहा- सुरक्षित सीट से नहीं लड़ सकते चुनाव

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव में भाजपा के उत्तर-पश्चिमी दिल्ली उम्मीदवार हंसराज हंस इस आरक्षित सीट से चुनाव लड़ने के लिए ‘‘अयोग्य’’ हैं।

PTI PTI
Published on: May 02, 2019 19:56 IST
hanraj hans and narendra modi (File Photo)- India TV
hanraj hans and narendra modi (File Photo)

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव में भाजपा के उत्तर-पश्चिमी दिल्ली उम्मीदवार हंसराज हंस इस आरक्षित सीट से चुनाव लड़ने के लिए ‘‘अयोग्य’’ हैं। उन्होंने मतदाताओं से उन पर अपना मत बर्बाद नहीं करने की अपील की।

उन्होंने आम आदमी पार्टी (AAP) के एक वरिष्ठ नेता राजेन्द्र पाल गौतम के ट्वीट को टैग किया कि हंस ने जानबूझकर यह बात छिपाई कि उन्होंने हाल ही में इस्लाम कबूल किया था और वह अनुसूचित जाति (एससी) के लिए आरक्षित सीट उत्तर पश्चिम दिल्ली से चुनाव लड़ने के योग्य नहीं हैं।

राजेन्द्र पाल गौतम ने ट्वीट कर लिखा है, 2014 की मीडिया खबरों के अनुसार हंसराज हंस ने इस्लाम कबूल किया था और अब नॉर्थ वेस्ट दिल्ली लोकसभा से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे है। यह संसदीय सीट अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित है और केवल एससी ही इस सीट पर चुनाव लड़ सकता है।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, "हंस राज हंस आरक्षित सीट से चुनाव लड़ने के योग्य नहीं हैं। अंत में उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा।" उन्होंने उत्तर पश्चिम दिल्ली के मतदाताओं से कहा कि वह उनपर अपना मत खराब न करें।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment