1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए तैयार हैं देवेगौड़ा, कहा उन्हें देते हैं पूरा समर्थन

राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए तैयार हैं देवेगौड़ा, कहा उन्हें देते हैं पूरा समर्थन

देवेगौड़ा ने कहा कि वह प्रधानमंत्री पद के लिए राहुल गांधी की उम्मीदवारी का पूरी तरह से समर्थन करते हैं

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: October 31, 2018 16:11 IST
H D Deve Gowda backs Rahul Gandhi for Prime Minister- India TV
H D Deve Gowda backs Rahul Gandhi for Prime Minister

बेल्लारी। पूर्व प्रधानमंत्री और कर्नाटक के दिग्गज नेता एच डी देवेगौड़ा ने बयान दिया है कि वह राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनाने का पूरी तरह से समर्थन करते हैं, उन्होंने तो यहां तक कहा है कि 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा के खिलाफ महागठबंधन पर बातचीत तबतक अधूरी रहेगी जबतक राहुल गांधी को प्रधानमंत्री उम्मीदवार घोषित नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री पद के लिए राहुल गांधी की उम्मीदवारी का पूरी तरह से समर्थन करते हैं।

एच डी देवेगौड़ा ने मंगलवार को बेल्लारी लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार के दौरान यह बयान दिया है। उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले क्षत्रीय दलों के महागठबंधन के बारे में कहा और बोले कि नई सरकार बनाने और क्षत्रीय दलों को इकट्ठा करने में कांग्रेस अहम योगदान देगी। उन्होंने कहा कि वह भाजपा को रोकने और धर्मनिर्पेक्ष ताकतों को आगे बढ़ाने के लिए मध्यस्थता करने के लिए तैयार हैं।

हालांकि हाल ही में राहुल गांधी की प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के बयान पर पूछे गए सवाल से एच डी देवेगौड़ा बचते रहे। चिदंबरम ने कहा था कि कांग्रेस पार्टी ने अभी तक राहुल गांधी को आधिकारिक तौर पर प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। एच डी देवेगौड़ा ने कहा कि चिदंबरम कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता हैं और वह उनके बयान पर टिप्पणी नहीं करेंगे।

कर्नाटक में कांग्रेस और जनता दल यूनाइटेड मिलकर सरकार चला रहे हैं और दोनो पार्टियों ने 2019 का लोकसभा चुनाव भी साथ मिलकर लड़ने का फैसला किया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment