1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. कल सांसद का चुनाव जीता और आज दे रहा है त्यागपत्र, दादा देवेगौड़ा की हार के बाद पोते रमन्ना की घोषणा

कल सांसद का चुनाव जीता और आज दे रहा है त्यागपत्र, दादा देवेगौड़ा की हार के बाद पोते रमन्ना की घोषणा

प्रज्वल रमन्ना का कहना है कि जनता दल सेक्युलर के कार्यकर्ताओं में फिर से जोश भरने के लिए हासन लोकसभा सीट से एच डी देवेगौड़ा का चुनाव जीतना जरूरी है और यही वजह है कि उन्होंने त्यागपत्र देने का ऐलान किया है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 24, 2019 11:57 IST
Grandson of HD Dewe Gowda Prajwal Revanna decided to tender resignation from Hassan- India TV
Image Source : PTI Grandson of HD Dewe Gowda Prajwal Revanna decided to tender resignation from Hassan

बेंगलुरू। कर्नाटक में जनता दल सेक्युलर के एक मात्र जीत हासिल करने वाले सांसद ने जीत के अगले ही दिन आज त्यागपत्र देने की घोषणा कर दी है। कर्नाटक की हासन लोकसभा सीट पर चुनाव जीतने वाले प्रज्वल रेवन्ना ने कहा है कि उन्होंने त्यागपत्र देने का फैसला किया है। प्रज्वल ने अपने त्यागपत्र की वजह भी बताई है।

प्रज्वल रमन्ना पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल सेक्युलर नेता एच डी देवेगौड़ा के पोते हैं, इस बार एच डी देवेगौड़ा ने भी कर्नाटक की तुमकुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा। एच डी देवेगौड़ा आम तौर पर हासन लोकसभा सीट से चुनाव लड़ते थे और जीतते भी थे, लेकिन इस बार उन्होंने अपने पोते प्रज्वल रमन्ना के लिए हासन लोकसभा सीट छोड़ दी थी और खुद तुमकुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा।

अब प्रज्वल रमन्ना का कहना है कि जनता दल सेक्युलर के कार्यकर्ताओं में फिर से जोश भरने के लिए हासन लोकसभा सीट से एच डी देवेगौड़ा का चुनाव जीतना जरूरी है और यही वजह है कि उन्होंने त्यागपत्र देने का ऐलान किया है।

प्रज्वल रमन्ना का यह फैसला भले ही पार्टी हित में लिया जा रहा हो, लेकिन उनके इस फैसले को जनादेश का अपमान समझा जा सकता है, हासन की जनता ने उन्हें वोट देकर जितवाया है और वह जीत के अगले ही दिन त्यागपत्र देने की बात कर रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment