1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. AAP और कांग्रेस में अब नहीं होगा गठबंधन, गोपाल राय बोले- 'बहुत देर हो गई है, अब इसकी कोई गुंजाइश नहीं'

AAP और कांग्रेस में अब नहीं होगा गठबंधन, गोपाल राय बोले- 'बहुत देर हो गई है, अब इसकी कोई गुंजाइश नहीं'

आम आदमी पार्टी (आप) ने लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावनाओं को खारिज करते हुए कहा है कि कांग्रेस ने बहुत देर कर दी, अब गठबंधन की कोई गुंजाइश नहीं है।

Bhasha Bhasha
Updated on: March 18, 2019 20:11 IST
Gopal Rai (File Photo)- India TV
Image Source : PTI Gopal Rai (File Photo)

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) ने लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावनाओं को खारिज करते हुए कहा है कि कांग्रेस ने बहुत देर कर दी, अब गठबंधन की कोई गुंजाइश नहीं है। आप की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय ने संवाददाताओं को बताया कि दिल्ली की सभी सात सीटों के लिए पार्टी के उम्मीदवार घोषित होने के बाद कांग्रेस के साथ गठबंधन की अब कोई संभावना नहीं है। पार्टी अपने उम्मीदवारों को वापस नहीं लेगी, इसलिए गठबंधन की कोई गुंजाइश नहीं है।

राय ने कहा, ‘‘अब हम इस निष्कर्ष पर पहुंच गए हैं कि कांग्रेस दिल्ली को लेकर गंभीर नहीं है। क्योंकि, जिस राज्य में कांग्रेस गंभीर है वहां उनके प्रयास जारी हैं। इसीलिए रविवार को हमने अपना सातवां उम्मीदवार घोषित कर दिया।’’ उल्लेखनीय है कि छह सीटों के लिए आप के उम्मीदवार पहले ही घोषित किए जा चुके थे। कांग्रेस की तरफ से अब बातचीत की कोई पहल किए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अब कोई गुंजाइश नहीं है। 

कांग्रेस में आप के साथ गठबंधन को लेकर आम राय कायम नहीं हो पाने के कारण पार्टी किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पा रही है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित गठबंधन के लिए दोटूक मना कर चुकी हैं वहीं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन सहित अन्य नेता गठबंधन की वकालत करते हुए इस मामले में कार्यकर्ताओं से रायशुमारी कराए जाने की बात कह रहे हैं। उल्लेखनीय है कि दिल्ली की सभी सात सीटों के लिये 12 मई को छठवें चरण में मतदात होगा।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv