1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. गाजीपुर में अफजाल समर्थकों का हंगामा, लगाया ईवीएम बदलने का आरोप

गाजीपुर में अफजाल समर्थकों का हंगामा, लगाया ईवीएम बदलने का आरोप

उत्तर प्रदेश के गाज़ीपुर में गठबंधन प्रत्याशी अफजाल अंसारी ने अपने समर्थकों संग जमकर हंगामा किया है। अफजाल अंसारी ने आरोप लगाया है कि स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर रात को ईवीएम बदलने की कोशिश हुई जिसके बाद अफजाल अपने समर्थकों संग वहां पहुंच गए और डेरा जमा दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 21, 2019 11:42 IST
गाजीपुर में अफजाल समर्थकों का हंगामा, लगाया ईवीएम बदलने का आरोप- India TV
गाजीपुर में अफजाल समर्थकों का हंगामा, लगाया ईवीएम बदलने का आरोप

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के गाज़ीपुर में गठबंधन प्रत्याशी अफजाल अंसारी ने अपने समर्थकों संग जमकर हंगामा किया है। अफजाल अंसारी ने आरोप लगाया है कि स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर रात को ईवीएम बदलने की कोशिश हुई जिसके बाद अफजाल अपने समर्थकों संग वहां पहुंच गए और डेरा जमा दिया। बाद में जब प्रशासन को ख़बर मिली तो अफसर भी मौके पर पहुंचे लेकिन अफजाल समर्थक हटने को तैयार नहीं थे। इस दौरान दोनों के बीच तीखी बहस भी हुई।

Related Stories

गाजीपुर के जंगीपुर में बने स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर सोमवार की देर शाम गठबंधन प्रत्याशी अफजाल अंसारी ने अपने सैकड़ों समर्थकों संग पहुंचकर धरना दिया। जिला प्रशासन व पुलिस के समझाने पर भी वह नहीं माने और ईवीएम की सुरक्षा पर सवाल उठाते हुए कहा कि उन्हें जिला प्रशासन पर भरोसा नहीं है। उनके लोग खुद मशीन की निगरानी करेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि चंदौली में भी ईवीएम बदलने की कोशिश हुई है। इस दौरान उनकी एसडीएम सदर और सीओ से तीखी बहस भी हो गई।

वहीं बिहार में भी आरजेडी ने ईवीएम हैकिंग का आरोप लगाया है। आरजेडी का आरोप है कि बिहार के सारण और महाराजगंज के स्ट्रॉन्ग रूम के इर्द-गिर्द ईवीएम मशीनों से भरी गाड़ी पकड़े जाने की खबर ने लोकतंत्र को शर्मसार कर दिया है। आरजेडी ने चुनाव आयोग को बीजेपी का वर्कर बताते हुए आरोप लगाया, 'हर संसदीय क्षेत्र में ट्रक, ट्रॉली, ऑटो यहां तक कि होटल और नालियों में ईवीएम बिन सुरक्षा या मिलीभगत के साथ भटकते या फेंके मिल रहे हैं पर चुनाव आयोग के पास कोई जवाब नहीं है।'

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019