1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. बेंगलुरू और गोवा में आयकर विभाग ने बरामद किए 4 करोड़ रुपए, कार की स्‍टेपनी से निकली नोटों की गड्डियां

बेंगलुरू और गोवा में आयकर विभाग ने बरामद किए 4 करोड़ रुपए, कार की स्‍टेपनी से निकली नोटों की गड्डियां

चुनावों में धन के इस्तेमाल को लेकर आयकर विभाग बेहद सतर्क है। इसी के चलते आयकर विभाग ने बेंगलुरु और गोवा में बड़ी कार्रवाई की है। विभाग ने दोनों जगहों पर छापेमारी में 4 करोड़ रुपए बरामद किए गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 21, 2019 7:35 IST
IT Department Raid - India TV
IT Department Raid 

चुनावों में धन के इस्‍तेमाल को लेकर आयकर विभाग बेहद सतर्क है। इसी के चलते आयकर विभाग ने बेंगलुरु और गोवा में बड़ी कार्रवाई की है। विभाग ने दोनों जगहों पर छापेमारी में 4 करोड़ रुपए बरामद किए गए हैं। इस दौरान नोटों को छुपाने के अजीबोगरीब हथकंडे भी सामने आ रहे हैं। बेंगलुरु में विभाग को गाड़ी के स्‍पेयर टायर से अंदर से ढाई करोड़ रुपए के करेंसी नोट मिले हैं। 

लोकसभा चुनाव को देखते हुए पूरे देश में काले धन पर आयकर की छापेमारी जारी है। इसी क्रम में शनिवार को आयकर विभाग की टीम ने कर्नाटक और गोवा राज्यों से कुल 4 करोड़ से भी ज्यादा के कैश बरामद किए हैं। इसी दौरान एक व्यक्ति की गाड़ी में रखे स्पेयर टायर से लगभग 2.30 करोड़ के कैश बरामद किए गए।

कर्नाटक के बेंगलुरु में एक गाड़ी में रखे पहिए से 2.30 करोड़ कैश बरामद किए गए। सभी नोट 2000 रुपए के थे। इन नोटों को गाड़ी के टायर के अंदर छुपा कर रखा था। जानकारी के मुताबिक इतनी बड़ी मात्रा में कैश बेंगलुरु से शिवमोगा ले जाया जा रहा था। आयकर विभाग की टीम ने छापे के दौरान 4 करोड़ से ज्यादा कैश की बरामदगी की है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment