1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. सिद्धू के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने को लेकर प्राथमिकी दर्ज, चुनाव आयोग ने विवादित बयान के संबंध में रिपोर्ट तलब की

नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने को लेकर प्राथमिकी दर्ज, चुनाव आयोग ने विवादित बयान के संबंध में रिपोर्ट तलब की

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की मुश्किलें अब बढ़ती दिख रही है। चुनाव आयोग ने कटिहार के चुनाव अधिकारी से उनके बयान के संबंध में रिपोर्ट तलब की है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 16, 2019 22:51 IST
Election Commission, Katihar DM, Navjot Singh Sidhu- India TV
Election Commission seeks report from Katihar DM over Navjot Singh Sidhu's remarks

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की मुश्किलें अब बढ़ती दिख रही है। कटिहार जिला प्रशासन ने साम्प्रदायिक रूप से भड़काऊ भाषण देने को लेकर कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। सिद्धू अपने भाषण में मुसलमानों से कथित रूप से कह रहे हैं कि उन्हें बांटने की कोशिश की जा रही है। बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एच. आर. श्रीनिवास ने पीटीआई..भाषा को बताया, ‘‘जन प्रतिनिधि कानून की धारा 123 (3) और भारतीय दंड संहिता की धाराओं में सिद्धू के खिलाफ प्रथमिकी दर्ज की गई है।’’ धारा 123 (3) धर्म, नस्ल, जाति, सम्प्रदाय और भाषा के नाम पर किसी भी प्रत्याशी या व्यक्ति द्वारा देश के नागरिकों के बीच घृणा या दुश्मनी फैलाने से रोकती है।

Related Stories

आपको बता दें कि पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोकसभा चुनाव में हराने के लिए मुसलमानों से एकजुट होकर वोट करने की अपील को लेकर मंगलवार को विवाद हो गया था। विपक्षी महागठबंधन में शामिल कांग्रेस प्रत्याशी तारिक अनवर के पक्ष में मुस्लिम बहुल कटिहार में आयोजित एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सिद्धू ने मोदी पर निशाना साधते हुए मुसलमानों से कहा ''ये बांट रहे हैं आपको।’’ 

कटिहार के पडोसी किशनगंज लोकसभा सीट, जहां से असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने अपना उम्मीदवार उतारा है, की ओर इशारा करते हुए सिद्धू ने कहा '' मुस्लिम भाइयों ये यहां पर ओवैसी साहेब जैसे लोगों को लाकर आप लोगों के वोट बांटकर जीतना चाहते हैं।’’ सिद्धू ने मुसलमानों से कहा, ''यहां माइनॉरटी मजॉरटी में है। अगर तुम लोगों ने एकजुट होकर वोट डाला तो सब पलट जाएगा। मोदी सलट जाएगा। छक्का लग जाएगा।’’ भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष देवेश कुमार ने कहा, “हम नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा की गई टिप्पणी की कड़ी निंदा करते हैं। उनकी टिप्पणियां कांग्रेस की अल्पसंख्यक तुष्टिकरण की नीति और पार्टी की एक आसन्न हार की चिंता का परिणाम हैं”। 

देवेश ने कहा “एक तरफ, मोदी के नेतृत्व में हमारी पार्टी सबका साथ, सबका विकास के आदर्श के साथ काम कर रही है और दूसरी तरफ कांग्रेस के पास विभाजनकारी राजनीति के अलावा कुछ भी नहीं है। हम कांग्रेस नेता द्वारा इस निंदनीय कृत्य की निंदा करते हैं”। उन्होंने कहा “हम चुनाव आयोग से भी आग्रह करेंगे कि वह उनके बयानों के खिलाफ संज्ञान लें और उचित कार्रवाई करे”।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने को लेकर प्राथमिकी दर्ज, चुनाव आयोग ने विवादित बयान के संबंध में रिपोर्ट तलब की
Write a comment
ipl-2019