1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. 'मोदी की सेना' बयान पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को चुनाव आयोग का नोटिस, 5 अप्रैल तक मांगा जवाब

'मोदी की सेना' बयान पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को चुनाव आयोग का नोटिस, 5 अप्रैल तक मांगा जवाब

चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उनके बयान के लिए नोटिस भेजा है। योगी आदित्यनाथ ने एक जनसभा में 'मोदी की सेना' कहा था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 03, 2019 23:16 IST
UP CM Yogi Adityanath- India TV
Image Source : PTI UP CM Yogi Adityanath

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उनके बयान के लिए नोटिस भेजा है। योगी आदित्यनाथ ने एक जनसभा में 'मोदी की सेना' कहा था। योगी के इस बयान के बाद विपक्षी दलों ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई थी और इसकी चुनाव आयोग से शिकायत की थी। अब चुनाव आयोग ने योगी आदित्यनाथ को नोटिस जारी कर 5 अप्रैल तक जवाब मांगा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद में एक चुनावी सभा में BJP के लिए प्रचार करते हुए भारतीय सेना को ‘मोदी जी की सेना’ करार दिया था । योगी ने कहा, ‘‘कांग्रेस के लोग आतंकवादियों को बिरयानी खिलाते थे और मोदी जी की सेना आतंकवादियों को गोली और गोला देती है। यही अंतर है। कांग्रेस के लोग मसूद अजहर के नाम के आगे ‘जी’ लगाते हैं, ताकि आतंकवाद को बढ़ावा मिले।’’ सीएम योगी की इस टिप्पणी पर सोमवार को राजनीतिक विवाद पैदा हो गया। विपक्षी नेताओं ने योगी पर हमला बोलते हुए उन पर सेना का ‘‘अपमान करने’’ का आरोप लगाया था। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment