1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. योगी आदित्यनाथ और मायावती पर चुनाव आयोग ने की बड़ी कार्रवाई, प्रचार से रोका

योगी आदित्यनाथ और मायावती पर चुनाव आयोग ने की बड़ी कार्रवाई, प्रचार से रोका

चुनाव आयोग ने विवादित बोलों के मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती पर कड़ी कार्रवाई की है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 15, 2019 15:02 IST
Mayawati and Yogi Adityanath | PTI File- India TV
Mayawati and Yogi Adityanath | PTI File

नई दिल्ली: नेताओं के विवादित बोलों पर चुनाव आयोग ने सख्त रुख अपना लिया है। आयोग ने इस मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती पर कड़ी कार्रवाई की है। रिपोरट्स के मुताबिक, योगी आदित्यनाथ और मायावती को एक निश्चित अवधि के लिए चुनाव प्रचार से रोक दिया गया है। योगी आदित्यनाथ जहां 72 घंटों तक चुनाव प्रचार नहीं कर पाएंगे, वहीं मायावती के लिए यह समय सीमा 48 घंटे तय की गई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों ही नेताओं पर यह प्रतिबंध 16 अप्रैल से लागू होगा। आपको बता दें कि जहां मायावती ने मुसलमानों से भारतीय जनता पार्टी को रोकने के लिए महागठबंधन को वोट देने की अपील की थी, वहीं योगी ने 'अली बजरंग बली' वाला बयान दिया था।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Election Commission bans Mayawati and Yogi Adityanath from campaigning in Lok Sabha elections
Write a comment
ipl-2019