1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के लिए विशेष पर्यवेक्षक नियुक्त किया

चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के लिए विशेष पर्यवेक्षक नियुक्त किया

चुनाव आयोग ने बिहार के पूर्व मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) अजय वी नायक को पश्चिम बंगाल में विशेष पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। एक विशेष अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 17, 2019 17:32 IST
Election commission- India TV
Election commission

कोलकाता: चुनाव आयोग ने बिहार के पूर्व मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) अजय वी नायक को पश्चिम बंगाल में विशेष पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। एक विशेष अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नायक 19 अप्रैल को शहर पहुंच सकते हैं। अधिकारी ने बताया, ‘‘वह चुनाव के अंतिम पांच चरणों की निगरानी करेंगे और प्रतिदिन नयी दिल्ली में चुनाव आयोग को सीधे रिपोर्ट भेजेंगे।’’ नायक 1984 बैच के आईएएस अधिकारी हैं और वह पिछले साल सेवानिवृत्त हुये। 

चुनाव आयोग ने इससे पहले विवेक दुबे को राज्य के लिए एक विशेष पुलिस पर्यवेक्षक नियुक्त किया था। चुनाव पैनल के लिए प्रत्येक राज्य में दो विशेष पर्यवेक्षकों की नियुक्ति एक सामान्य प्रक्रिया है। इनमें से एक पर्यवेक्षक चुनाव और दूसरा सुरक्षा इंतजामों की निगरानी करता है। कूच बिहार और अलीपुरद्वार लोकसभा सीटों पर 11 अप्रैल को मतदान हुआ है जबकि राज्य की शेष 40 संसदीय सीटों पर अगले छह चरणों में मतदान होगा। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के लिए विशेष पर्यवेक्षक नियुक्त किया
Write a comment
ipl-2019