1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. आंध्र प्रदेश में टूटा TDP और कांग्रेस का गठबंधन? प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने अकेले चुनाव लड़ने का किया ऐलान

आंध्र प्रदेश में टूटा TDP और कांग्रेस का गठबंधन? प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने अकेले चुनाव लड़ने का किया ऐलान

आंध्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रघुवीरा रेड्डी ने बयान दिया है कि कांग्रेस राज्य में आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव अकेले चुनाव लड़ेगी

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 24, 2019 11:39 IST
 Congress party will contest Lok Sabha and Vidhan Sabha elections alone in Andhra pradesh- India TV
 Congress party will contest Lok Sabha and Vidhan Sabha elections alone in Andhra pradesh says Raghuveera Reddy

नई दिल्ली। तेलंगाना में एक दूसरे का हाथपकड़कर चुनाव लड़ने वाले कांग्रेस और तेलगू देशम पार्टी (TDP) ने लगता है कि आंध्र प्रदेश चुनाव से पहले हाथ छोड़ दिए हैं। आंध्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रघुवीरा रेड्डी ने बयान दिया है कि कांग्रेस राज्य में आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव अकेले चुनाव लड़ेगी। रघुवीरा रेड्डी ने बुधवार को कहा कि आगामी चुनावों में कांग्रेस राज्य में किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी, उन्होंने कहा कि कांग्रेस अकेले सभी 175 विधानसभा सीटें और 25 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। आंध्र प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ होने हैं।

तेलंगाना में कांग्रेस और TDP ने एक साथ चुनाव लड़ा था लेकिन दोनो पार्टियों को के चंद्रशेखर राव की पार्टी TRS के सामने करारी हार का सामना करना पड़ा। तेलंगाना विधानसभा की 119 सीटों में से TRS को 88 सीटों पर जीत मिली जबकि कांग्रेस सिर्फ 19 और TDP महज 2 ही सीटें जीत पायी।

तेलंगाना में TDP के खराब प्रदर्शन की वजह से ही कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश में उसके साथ नहीं जाने का मन बनाया है। शायद कांग्रेस को लगता है कि आंध्र प्रदेश में सरकार के प्रति रोष का खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ सकता है, आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व में TDP की सरकार है। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13