1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की एक और लिस्ट, पवन बंसल और परणीत कौर को टिकट

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की एक और लिस्ट, पवन बंसल और परणीत कौर को टिकट

आगामी लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने 20 उम्मीदवारों की अपनी एक और लिस्ट जारी की है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 03, 2019 6:44 IST
Congress fields former Railway Minister Pawan Bansal from Chandigarh, Preneet Kaur from Patiala | PI- India TV
Congress fields former Railway Minister Pawan Bansal from Chandigarh, Preneet Kaur from Patiala | PIB

नई दिल्ली: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने 20 उम्मीदवारों की अपनी एक और लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में कई महत्वपूर्ण नामों के बारे में घोषणा की गई है। चंडीगढ़ की हाई प्रोफाइल लोकसभा सीट से कांग्रेस ने एक बार फिर अपने कद्दावर नेता पवन कुमार बंसल पर भरोसा जताया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री बंसल पिछले लोकसभा चुनावों में भाजपा की किरण खेर से हार गए थे। वहीं, पटियाला की लोकसभा सीट से कांग्रेस पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पत्नी एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री परणीत कौर को उतार रही है।

कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों के लिए 20 उम्मीदवारों की सूची जारी की है, जिसमें पंजाब के 6, गुजरात से 4, झारखंड से 3, ओडिशा एवं कर्नाटक से 2-2 और हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़ और दादर एवं नगर हवेली से एक-एक प्रत्याशी का नाम है। गुजरात की गांधीनगर सीट से भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के मुकाबले कांग्रेस ने डॉक्टर सी. जे. चावड़ा को उतारा है। विपक्षी पार्टी ने झारखंड की रांची सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय को टिकट दिया है।

कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट।

कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट।

लिस्ट के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश की कांगड़ा सीट से पार्टी ने पवन काजल को अपना उम्मीदवार बनाया है। काजल का सीधा मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के किशन कपूर से होने की उम्मीद है। वहीं पंजाब में कांग्रेस ने गुरदासपुर से सांसद सुनील जाखड़, अमृतसर से गुरजीत सिंह ओजला, लुधियाना से रवनीत सिंह बिट्टू और जालंधर से संतोष सिंह चौधरी को उम्मीदवार बनाया है। होशियारपुर से पार्टी ने राजकुमार छब्बेवाल को टिकट दिया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment