1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. Lok Sabha Elections 2019: BJP के ओलिंपिक पदक विजेता राठौर के खिलाफ कांग्रेस ने कॉमनवेल्थ पदक विजेता पुनिया को उतारा

Lok Sabha Elections 2019: BJP के ओलिंपिक पदक विजेता राठौर के खिलाफ कांग्रेस ने कॉमनवेल्थ पदक विजेता पुनिया को उतारा

राज्यवर्धन सिंह राठौर राजस्थान की जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं और उनके खिलाफ कांग्रेस ने 2010 के कॉमनवेल्थ खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली कृष्णा पुनिया को प्रत्याशी बनाया है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 02, 2019 12:13 IST
Congress fields Commonwealth gold medalist against BJP's Olympic medal winner candidate- India TV
Congress fields Commonwealth gold medalist Krishna Punia against BJP's Olympic medal winner Rajyavardhan Singh Rathore

जयपुर। खेल छोड़ राजनीति में उतरे देश के खिलाड़ियों के लिए 2019 का लोकसभा चुनाव किसी ओलंपिक से कम नहीं लग रहा है। अंतरराष्ट्रीय खेलों में देश का मान बढ़ाने वाले कई खिलाड़ी भी इस बार के लोकसभा चुनाव में अपना भाग्य आजमा रहे हैं। 2004 में ओलंपिक रजत पदक जीतने वाले राज्यवर्धन सिंह राठौर 2014 के लोकसभा चुनाव में जीत चुके हैं और इस बार उनको एक खिलाड़ी ही टक्कर देने जा रहा है।

राज्यवर्धन सिंह राठौर राजस्थान की जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं और उनके खिलाफ कांग्रेस ने 2010 के कॉमनवेल्थ खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली कृष्णा पुनिया को प्रत्याशी बनाया है। कृष्णा पुनिया ने चक्का फेंक प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता था जबकि राज्यवर्धन सिंह राठौर ने शूटिंग में रजत पदक अपने नाम किया था।

कांग्रेस ने सोमवार शाम को 9 उम्मीदवारों की लिस्ट निकाली है जिसमें 6 उम्मीदवार राजस्थान के हैं और इन्हीं 6 में से एक नाम कृष्णा पुनिया का भी है। कृष्णा पुनिया फिलहाल राजस्थान विधानसभा में विधायक हैं। कृष्णा पुनिया 2013 में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुई थीं और राजस्थान की सादुलपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन 2013 में वह चुनाव हार गई थीं।

वहीं राज्यवर्धन सिंह राठौर 2013 में सेना में कर्नल के पद से इस्तीफा देकर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे और जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट से 2014 का लोकसभा चुनाव लड़ा था। राज्यवर्धन सिंह राठौर चुनाव जीते थे और फिलहाल केंद्र सरकार में मंत्री हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment