1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. PM मोदी का राहुल पर वार, कहा- ‘हिंदू आतंकवाद’ शब्द का ईजाद करने वाले चुनाव लड़ने से डर रहे हैं

PM मोदी का राहुल पर वार, कहा- ‘हिंदू आतंकवाद’ शब्द का ईजाद करने वाले चुनाव लड़ने से डर रहे हैं

लोकसभा चुनावों के लिए प्रचार करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को एक बार फिर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 01, 2019 14:23 IST
Congress coined ‘Hindu terror’, labelled peaceful community as terrorists, says PM Modi | PTI File- India TV
Congress coined ‘Hindu terror’, labelled peaceful community as terrorists, says PM Modi | PTI File

वर्धा: लोकसभा चुनावों के लिए प्रचार करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को एक बार फिर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। कांग्रेस पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि उसने शांतिप्रिय हिंदुओं पर आतंकवादी होने का ठप्पा लगाने और धर्म मार्ग पर चलने वालों को अपमानित करने का काम किया है। महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन के लिए चुनाव प्रचार की शुरुआत करते हुए वर्धा में एक जनसभा में मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने ‘हिंदू आतंकवाद’ शब्द ईजाद किया।

मोदी ने कहा, ‘उस पार्टी (कांग्रेस) के नेता अब बहुसंख्यक (हिन्दू) आबादी वाली सीटों से चुनाव लड़ने से डर रहे हैं।’ उनका निशाना कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर था, जो अपनी परंपरागत सीट अमेठी (उत्तर प्रदेश) के अलावा केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़ रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘कांग्रेस ने ‘हिंदू आतंकवाद’ शब्द का प्रयोग किया। उसने शांतिप्रिय हिन्दुओं पर आतंकवादी होने का ठप्पा लगाया। क्या हिंदू आतंकवाद की एक भी घटना हुई है? कांग्रेस ने हिन्दुओं का अपमान किया। जनता ने इस चुनाव में उसे दंडित करने का निर्णय लिया है। इसलिए वह बहुसंख्यक आबादी वाले क्षेत्रों से उम्मीदवार उतारने में डर रही है।’

मोदी ने पुलवामा आतंकवादी हमले और बालाकोट हवाई हमले को लेकर कांग्रेस तथा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी पर सैनिकों के साहस पर सवाल उठाने और उनका अपमान करने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि इन दलों ने ऐसी भाषा का प्रयोग किया जो पाकिस्तान में प्रयोग के लिए एकदम उचित थी। मोदी ने पहले चुनाव लड़ने और फिर लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने के राकांपा प्रमुख शरद पवार के फैसले को लेकर उन पर निशाना साधा। प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि पवार ने प्रतिकूल स्थिति को भांप लिया है। (भाषा)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment