1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. वाराणसी में मोदी को काफिले के साथ यात्रा न करने दे निर्वाचन आयोग: कांग्रेस

वाराणसी में मोदी को काफिले के साथ यात्रा न करने दे निर्वाचन आयोग: कांग्रेस

कांग्रेस ने शनिवार को निर्वाचन आयोग से कहा कि वह रविवार को वाराणसी में मतदान के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वाहनों के काफिले के साथ यात्रा करने की अनुमति नहीं दे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 18, 2019 23:32 IST
pm modi- India TV
pm modi

वाराणसी: कांग्रेस ने शनिवार को निर्वाचन आयोग से कहा कि वह रविवार को वाराणसी में मतदान के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वाहनों के काफिले के साथ यात्रा करने की अनुमति नहीं दे। कांग्रेस ने कहा कि यह रोडशो का रूप ले सकता है जो आचार संहिता का उल्लंघन होगा।

कांग्रेस की जिला इकाई ने निर्वाचन आयोग और स्थानीय चुनाव प्राधिकरण को एक पत्र लिखकर कहा कि ऐसी स्थिति होने पर उसका उम्मीदवार भी वाहनों के काफिले के साथ यात्रा करने पर मजबूर हो जाएगा जिससे अनावश्यक विवाद हो सकता है।

मोदी वाराणसी लोकसभा सीट से दोबारा मैदान में हैं। यहां रविवार को मतदान होगा। हालांकि मोदी रविवार को कुछ देर बद्रीनाथ में गुजारने वाले हैं। कांग्रेस ने कहा कि ऐसा पता चला है कि प्रधानमंत्री रविवार को वाराणसी में कुछ समय गुजार सकते हैं और उनकी आवाजाही से यातायात प्रभावित हो सकता है जिससे मतदाताओं को मतदान केंद्र तक पहुंचने में दिक्कतें होंगी।

कांग्रेस ने कहा कि यदि उनका काफिला यातायात को बिना प्रभावित किए भी गुजरा तो भी ऐसा लगेगा कि वह रोडशो कर रहे हैं। पार्टी ने निर्वाचन आयोग से इसकी मंजूरी नहीं देने की मांग की। कांग्रेस की जिला इकाई के अध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा ने कहा कि इससे ऐसी अवधि में अघोषित रोडशो की स्थिति उत्पन्न होगी जब उम्मीदवारों के लिए प्रचार करना मना है। उन्होंने दावा किया कि मोदी अहमदाबाद के मणिनगर में शायद ही वोट देने गए थे लेकिन उनकी पार्टी ने पहले से जुटाई गई भीड़ के साथ रोडशो की योजना बनाई हुई थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment