1. You Are At:
  2. होम
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. Lok Sabha Chunav 2019: कांग्रेस ने 27 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट की जारी, जानिए- किसे, कहां से मिला टिकट

Lok Sabha Chunav 2019: कांग्रेस ने 27 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट की जारी, जानिए- किसे कहां से मिला टिकट

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए शनिवार रात अपने उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी। और, इसी के साथ कांग्रेस BJP से लिस्ट जारी करने के मामले में चार कदम आगे भी निकल गई। क्योंकि, अभी भाजपा उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा ही कर रही है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:17 Mar 2019, 7:55 AM IST]
Congress party President Rahul Gandhi- India TV
Image Source : PTI Congress party President Rahul Gandhi

नई दिल्ली: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए शनिवार रात अपने उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी, जिसमें उत्तर प्रदेश, केरल, छत्तीसगढ़, अरुणाचल प्रदेश और अंडमान-निकोबार की 27 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से जारी बयान के मुताबिक उत्तर प्रदेश की सात, केरल की 12, छत्तीसगढ़ की पांच, अरुणाचल प्रदेश की दो और अंडमान-निकोबार की एक सीट के लिए उम्मीदवार घोषित किए गए हैं।

उत्तर प्रदेश में कैराना से हरेंद्र मलिक, बिजनौर से इंदिरा भट्टी, मेरठ से ओमप्रकाश शर्मा, गौतमबुद्ध नगर से अरविंद सिंह चौहान, अलीगढ़ से बृजेन्द्र सिंह, हमीरपुर से प्रीतम लोधी और घोषी से बालकृष्ण चौहान को टिकट दिया गया है। केरल की तिरुवनंतपुरम सीट से शशि थरूर एक बार फिर चुनाव लड़ेंगे।

इससे पहले कांग्रेस उत्तर प्रदेश और कुछ अन्य राज्यों के लिए तीन बार में कुल 54 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है जिनमें सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री के वी थॉमस ने अर्णाकुलम सीट से टिकट नहीं मिलने पर निराशा जताई और अपनी पार्टी पर निशाना साधा।

वहीं, दूसरी ओर भाजपा उम्मीदवारों के नामों पर अभी चर्चा ही कर रही है, भाजपा ने लोकसभा चुनावों के लिए, खासकर पहले चरण के, उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने की खातिर शनिवार को लंबी चर्चा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थिति में भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में विभिन्न नामों पर चर्चा हुई।

सूत्रों का कहना है कि बिहार, जम्मू कश्मीर, महाराष्ट्र, तेलंगाना, उत्तराखंड और पूर्वोत्तर के सात राज्यों की सीटों पर चर्चा हुई। लोकसभा चुनावों के लिए पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को होगा। अंतिम और सातवें चरण के लिए 19 मई को मतदान होगा। वोटों की गिनती और परिणामों की घोषणा 23 मई को होगी।

(इनपुट- भाषा)

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: Congress announced forth list of candidates have 27 names, BJP had election committee meeting
Write a comment
ipl-2019
chunav-manch-march-2019