1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. लोकसभा चुनाव 2019: छत्तीसगढ़ से बीजेपी के सभी चेहरे बदले जाएंगे, नए चेहरों को पार्टी देगी टिकट

लोकसभा चुनाव 2019: छत्तीसगढ़ से बीजेपी के सभी चेहरे बदले जाएंगे, नए चेहरों को पार्टी देगी टिकट

भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ अपने सभी 10 मौजूदा सांसदों को इस चुनाव में टिकट नहीं देगी। इंडिया टीवी को मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी की राज्य ईकाई ने केंद्रीय चुनाव समिति को भेजी चिट्ठी में यह अनुशंसा की है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 19, 2019 23:01 IST
BJP- India TV
BJP

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ अपने सभी 10 मौजूदा सांसदों को इस चुनाव में टिकट नहीं देगी। इंडिया टीवी को मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी की राज्य ईकाई ने केंद्रीय चुनाव समिति को भेजी चिट्ठी में यह अनुशंसा की है। बीजेपी के सीनियर लीडर अनिल जैन ने इंडिया टीवी संवाददाता को इस बात की जानकारी दी है। फिलहाल दिल्ली में बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक जारी है जिसमें अंतिम फैसला लिया जाना है। पूर्व सीएम रमन सिंह राजनंदगांव सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं।

लगभग 10 राज्यों के उम्मीदवारों को लेकर फैसला हो सकता है, मिली जानकारी के मुताबिक जिन 10 राज्यों के उम्मीदवारों को लेकर फैसला आएगा उनमें उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक और ओडिशा जैसे बड़े राज्य शामिल हैं।

लोकसभा चुनावों के पहले चरण के मतदान के लिए चुनाव आयोग की तरफ से अधिसूचना जारी हो गई है और भारतीय जनता पार्टी तथा समाजवादी पार्टी को छोड़ अधिकतर दलों ने अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित करना शुरू कर दिए हैं। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि आज भारतीय जनता पार्टी की तरफ से उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी हो सकती है 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv