1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. भाजपा का चुनाव आयोग से योगी को प्रचार से रोकने के फैसले पर पुनर्विचार का अनुरोध

भाजपा का चुनाव आयोग से योगी को प्रचार से रोकने के फैसले पर पुनर्विचार का अनुरोध

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रचार करने पर रोक वाले फैसले पर भाजपा ने मंगलवार को चुनाव आयोग से पुनर्विचार का अनुरोध किया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 17, 2019 7:12 IST
भाजपा का चुनाव आयोग से योगी को प्रचार से रोकने के फैसले पर पुनर्विचार का अनुरोध- India TV
भाजपा का चुनाव आयोग से योगी को प्रचार से रोकने के फैसले पर पुनर्विचार का अनुरोध

नयी दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रचार करने पर रोक वाले फैसले पर भाजपा ने मंगलवार को चुनाव आयोग से पुनर्विचार का अनुरोध किया। भाजपा का दावा है कि उनकी (योगी) सांप्रदायिक तनाव बढ़ाने की कोई मंशा नहीं थी, वह तो बस अपनी मान्यताओं के बारे में बता रहे थे। उल्लेखनीय है कि आयोग ने आदित्यनाथ के चुनाव प्रचार करने पर 72 घंटे की रोक लगा दी है।

Related Stories

केंद्रीय मंत्री जे. पी. नड्डा, मुख्तार अब्बास नकवी, और वी. के. सिंह भाजपा की ओर से चुनाव आयोग पहुंचे प्रतिनिधि मंडल में शामिल रहे। वहीं प्रतिनिधि मंडल ने चुनाव आयोग से नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए भी कहा। भाजपा का आरोप है कि सोमवार को बिहार के कटिहार में सिद्धू ने अपने भाषण से ‘वैमनस्य’ फैलाने की कोशिश की।

आदित्यनाथ का बचाव करते हुए नड्डा ने कहा, ‘‘हमारा चुनाव आयोग से अनुरोध है कि वह योगी आदित्यनाथ के 72 घंटे प्रचार पर रोक के फैसले पर पुनर्विचार करे। योगी ने सिर्फ अपनी भावनाएं व्यक्त की उनका मंशा किसी समुदाय को प्रभावित करने या वोट पाने की नहीं थी।’’

उल्लेखनीय है आयोग ने सोमवार को आदित्यनाथ को मेरठ की चुनावी रैली में ‘अली’ और ‘बजरंग बली’ के नाम उपयोग करने के चलते नोटिस थमाया था और उनके 72 घंटे तक प्रचार करने पर रोक लगा दी थी।

वहीं भाजपा ने चुनाव आयोग से सिद्धू को तत्काल कांग्रेस के स्टार प्रचारक की सूची में हटाने का ज्ञापन दिया है और उनके खिलाफ सांप्रदायिक तनाव फैलाने को लेकर शिकायत भी दर्ज करायी है। गौरतलब है कि सिद्धू ने सोमवार को कटिहार में मुस्लिम मतदाताओं से कहा कि इस लोकसभा क्षेत्र में उनकी संख्या निर्णायक है। इसलिए वह इकट्ठा होकर वोट दें और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हराएं।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: भाजपा का चुनाव आयोग से योगी को प्रचार से रोकने के फैसले पर पुनर्विचार का अनुरोध - BJP urges EC to review decision banning Yogi Adityanath from campaigning
Write a comment
ipl-2019