1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. भाजपा एवं आरएसएस ''गॉड-के प्रेमी'' नहीं, बल्कि वे 'गोडसे प्रेमी' हैं: राहुल गांधी

भाजपा एवं आरएसएस ''गॉड-के प्रेमी'' नहीं, बल्कि वे 'गोडसे प्रेमी' हैं: राहुल गांधी

भोपाल से भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर द्वारा महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को ''देशभक्त'' कहे जाने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को दावा किया कि भाजपा एवं आरएसएस ''गोडसे प्रेमी'' हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 17, 2019 16:10 IST
BJP, RSS are 'God-Se Lovers': Rahul Gandhi- India TV
BJP, RSS are 'God-Se Lovers': Rahul Gandhi

नयी दिल्ली: भोपाल से भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर द्वारा महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को ''देशभक्त'' कहे जाने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को दावा किया कि भाजपा एवं आरएसएस ''गोडसे प्रेमी'' हैं। गांधी ने ट्वीट कर कहा, ''आखिरकार मुझे पता चल गया। भाजपा एवं आरएसएस ''गॉड-के प्रेमी'' नहीं, बल्कि वे 'गोडसे प्रेमी' हैं।'' 

गौरतलब है कि भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ने कुछ दिन पहले एक सवाल के जवाब में कहा था कि महात्मा गांधी के हत्यारे गोडसे सबसे बड़े देशभक्त थे और जो लोग उन्हें आतंकवादी कहते हैं, वे अपने गिरेबां में झांककर देखें। हालांकि उनके बयान से भाजपा ने पल्ला झाड़ लिया था और विवाद बढ़ता देख प्रज्ञा ठाकुर ने अपने बयान पर माफी मांग ली थी। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कड़े शब्दों में प्रज्ञा के बयान की निंदा की है। पीएम मोदी ने सख्त लहजे में कहा कि प्रज्ञा और बाकी लोग जो गोडसे और बापू के बारे में बयानबाजी कर रहे हैं, वह खराब है। भले ही प्रज्ञा ने माफी मान ली हो, लेकिन मैं दिल से उन्हें कभी माफ नहीं कर पाऊंगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv