1. You Are At:
  2. होम
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. Lok Sabha Chunav 2019: आज जारी हो सकती है BJP कैंडिडेट्स की लिस्ट, ये रहे कुछ संभावित नाम

Lok Sabha Chunav 2019: आज जारी हो सकती है BJP के उम्मीदवारों की लिस्ट! शत्रुघ्न सिन्हा का कटेगा टिकट! ये हैं संभावित नाम

भाजपा ने लोकसभा चुनावों के लिए, खासकर पहले चरण के, उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने की खातिर शनिवार को लंबी चर्चा की।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:17 Mar 2019, 7:57 AM IST]
Prime Minister Narendra Modi, BJP National President...- India TV
Image Source : PTI Prime Minister Narendra Modi, BJP National President Amit Shah and other leaders during the BJP Central Election Committee (CEC) meeting for the upcoming Lok Sabha elections, at BJP headquarters in New Delhi

नई दिल्ली: भाजपा ने लोकसभा चुनावों के लिए, खासकर पहले चरण के, उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने की खातिर शनिवार को लंबी चर्चा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थिति में भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में विभिन्न नामों पर चर्चा हुई। उम्मीद की जा रही है कि BJP आज शाम तक मीटिंग में फाइनल किए गए नामों का ऐलान कर सकती है।

सूत्रों का कहना है कि बिहार, जम्मू कश्मीर, महाराष्ट्र, तेलंगाना, उत्तराखंड और पूर्वोत्तर के सात राज्यों की सीटों पर चर्चा हुई। बीजेपी चुनाव समिति की करीब 10 घंटों तक चली बैठक में तकरीबन 160 लोकसभा सीटों पर नामों को फाइनल करने के लिए मंथन हुआ। सूत्रों को कहना है कि उत्तराखंड में वीसी खंडूरी के अलावा शेष सभी सांसदों को फिर से टिकट दिया जा रहा है।

दरअसल, कहा जा रहा है कि बढ़ती उम्र के चलते खुद खंडूरी ने ही चुनाव लड़ने से इनकार किया है। लेकिन, सूत्रों का कहना है BJP अपने फायर ब्रांड नेता शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट काटकर पटना साहिब सीट से वर्तमान केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को चुनाव लड़ाने की तैयारी में हैं। ऐसे में ये भी देखना होगा कि शत्रुघ्न सिन्हा क्या करते हैं, क्योंकि उन्होनें कहा था कि वो चुनाव पटना साहिब सीट से ही लड़ेंगे।

इसके अलावा सूत्रों का कहना है कि मीटिंग में नागपुर से नितिन गडकरी, मुंबई नार्थ से पूनम महाजन, मुंबई नार्थ ईस्ट से किरीट सोमैया, आरा से आरके सिंह, बक्सर से अश्विनी चौबे, पटना ग्रामीण से रामकृपाल यादव, सारण से राजीव प्रताप रूडी, और बेतिया से संजय जायसवाल को चुनावी मैदान में उतारने की बात पर मोहर लगी है।

बता दें कि लोकसभा चुनावों के लिए पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को होगा। अंतिम और सातवें चरण के लिए 19 मई को मतदान होगा। वोटों की गिनती और परिणामों की घोषणा 23 मई को होगी।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: BJP likely to be announced first candidate list for Election 2019
Write a comment
ipl-2019